Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Virat Kohli: विराट के आउट और नॉटआउट पर छिड़ी बहस, शुभमन और कोहली में किसकी गलती?

Virat Kohli: विराट के आउट और नॉटआउट पर छिड़ी बहस, शुभमन और कोहली में किसकी गलती?

IND vs BAN 1st Test: विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हो गए हैं। जबकि पहली पारी में वह सिर्फ 6 रन ही बना पाए थे।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 20, 2024 19:25 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Virat Kohli

Virat Kohli Against Bangladesh: विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने दुनिया के हर मैदान पर रन बनाए हैं। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेले थे। ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में वापसी करते ही बेहतरीन पारी खेलेंगे। लेकिन हुआ उम्मीदों के बिल्कुल उल्टा। वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। वह पहली पारी में 6 रन और दूसरी पारी में 17 रन बनाकर आउट हुए हैं। अब उनके आउट होने पर बहस छिड़ी हुई है। 

कोहली ने नहीं लिया रिव्यू

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली को अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने मेहदी हसन मिराज की गेंद पर LBW आउट दिया। पवेलियन लौटने से पहले कोहली ने शुभमन गिल से बात की और रिव्यू नहीं लेने का फैसला किया। मेहदी हसन की गेंद को कोहली ऑन-साइड से फ्लिक करने के लिए आगे बढ़े, पर गेंद नीची रह गई और गेंद पैड पर लगी। इसी के आधार अंपायर ने उन्हें आउट दिया। बाद में रिप्ले देखा गया, तो उसमें अल्ट्राएज पर स्पाइक दिखता है। इसका मतलब है गेंद पहले बल्ले से लगी है उसके बाद पैड से। सबसे बड़ी हैरानी की बात ये हुई कि दुनिया के सबसे सुपरस्टार बल्लेबाज कोहली को भी पता नहीं चला कि गेंद बल्ले से लगी है। ऐसे में अगर कोहली रिव्यू लेते, तो आउट होने से बच जाते। 

उन्होंने पवेलियन लौटने से पहले शुभमन गिल से रिव्यू लेने के बारे में चर्चा की थी। लेकिन जो बल्लेबाज बॉल खेल रहा है। वह बेहतर तरीके से जानता है कि गेंद बल्ले से लगी है या नहीं। 

विराट कोहली भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में 100 से ज्यादा से मैच खेलने वाले इकलौते प्लेयर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए साल 2011 में टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद से ही वह भारतीय बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बने हुए हैं। उन्होंने अभी तक 114 टेस्ट मैचों में 8871 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक और 30 अर्धशतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs BAN: रोहित शर्मा चेन्नई टेस्ट में हुए फ्लॉप, 9 साल बाद घट गई ये बड़ी घटना

पाकिस्तान को मजबूरी में लेना पड़ा बड़ा फैसला, इस टीम के खिलाफ सीरीज के लिए शेड्यूल में बदलाव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement