Saturday, July 06, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा - उम्मीदें तो आपसे हमेशा रहेंगी, हमें...

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के 9वें एडिशन में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका पहुंच गई जिसमें विराट कोहली को छोड़कर सभी खिलाड़ी वहां पर टीम के साथ हैं। कोहली 30 मई की रात को यूएस के लिए रवाना होंगे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 31, 2024 6:19 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के 9वें एडिशन में हिस्सा लेने के लिए यूएस पहुंच गई है। इस बार सभी फैंस को टीम इंडिया से काफी उम्मीदें हैं, जिसमें मेगा इवेंट में उन्हें अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड की टीम के खिलाफ खेलना है। विराट कोहली जिनके इंटरनेशनल करियर का ये आखिरी टी20 वर्ल्ड कप हो सकता है वह भी इस मेगा टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका रवाना हो गए हैं। वहीं इस टूर्नामेंट को लेकर कोहली ने अपने एक बयान में कहा कि है कि भारतीय टीम जहां पर भी खेलती है वहां पर हमेशा उनसे जीतने की उम्मीद की जाती है और ये हमेशा रहने वाली भी है।

भारत में क्रिकेट बिल्कुल एक अलग नजरिए से देखा जाता है

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से जारी किए गए टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक वीडियो में कहा कि उम्मीदें तो हमेशा रहने वाली हैं, भारत जहां पर भी खेलेगा। मैं ये नहीं कहूंगा कि लोगों को हमसे उम्मीदें नहीं रखनी चाहिए। भारत में क्रिकेट बिल्कुल अलग नजरिए से देखा जाता है, जो हमारी एक ताकत भी है। यदि हम इस पर अधिक ध्यान देंगे तो ये हमारी एक बड़ी कमजोरी भी बन सकता है। मुझे लगता है कि हमें इसे अपनी एक ताकत के रूप में देखना चाहिए और इससे प्रेरणा लेनी चाहिए कि हमारा समर्थन करने के लिए और हमें लगातार बेहतर खेलने का मोटिवेशन देने के लिए काफी सारे फैंस हमारे पीछे हैं।

हमारे पास इस बार वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे रोहित शर्मा ने भी इस वीडियो में कहा कि हमने साल 2007 में खेले गए इस फॉर्मेट के पहले वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था और उसके बाद से हमने बेहतर तो किया लेकिन दूसरी बार ट्रॉफी अब तक जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं। मुझे लगता है कि हमारे पास इस बार टी20 वर्ल्ड कप को जीतने का एक अच्छा मौका है। बता दें कि भारतीय टीम को ग्रुप-ए में अपने शुरुआती सभी मैच अमेरिका में खेलने हैं, जिसमें से पहले 3 मुकाबले टीम न्यूयॉर्क के मैदान पर खेलेगी।

ये भी पढ़ें

संदीप लामिछाने का दूसरी बार भी हुआ यूएस वीजा रिजेक्ट, नेपाल में सड़कों पर उतरे फैंस

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की तैयारियों पर इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कहा - मैं तो पूरी तरह तैयार लेकिन...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement