Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली का इंतजार कर रहा एक और बड़ा कीर्तिमान, अब सिर्फ इतने रन दूर

इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली का इंतजार कर रहा एक और बड़ा कीर्तिमान, अब सिर्फ इतने रन दूर

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 15, 2024 0:40 IST
Virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat kohli

Virat Kohli Runs: विराट कोहली....भारतीय क्रिकेट जगत में एक ऐसा नाम, जिन्होंने रनों के पहाड़ खड़े किए हैं। अपने डेब्यू के बाद से ही वह भारतीय बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बन गए हैं। उन्होंने बल्लेबाजी से ऐसी इबारत लिखी, जो दूसरों प्लेयर्स के लिए सिर्फ एक सपना था। सचिन तेंदुलकर के रिटायरमेंट के बाद उन्होंने क्रिकेट में राज किया है। जब भी टीम इंडिया मुश्किल परिस्थिति में फंसी। हर बार कोहली ने अपनी बेहतरीन बैटिंग से टीम इंडिया को जीत दिलाई। आज वनडे क्रिकेट में वह सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने वाले प्लेयर हैं औ सचिन जैसे दिग्गज प्लेयर को भी पीछे छोड़ चुके हैं। वह भारत में खेल रहे हों या घर से बाहर, हर जगह बैटिंग का लोहा मनवाया है। एक बार वह क्रीज पर सेट हो गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल है। हाल ही में वह भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेले थे। जहां कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे कर सकते हैं 27000 रन

विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ वह नहीं खेले थे। अब अगर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह 58 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27000 रन पूरे कर लेंगे। अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ 3 ही बल्लेबाज 27000 से ज्यादा रन बना पाए हैं। इनमें सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग शामिल हैं। 

कोहली अभी तक लगा चुके 80 शतक

विराट कोहली ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट के 533 मैचों में 26942 रन बनाए हैं, जिसमें 80 शतक शामिल हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। उनके नाम पर 34357 रन दर्ज हैं। कोहली सचिन के बाद इंटनेशनल क्रिकेट में 27000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बनेंगे। 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में कोहली का रिकॉर्ड 

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ अभी तक कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 437 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 54.62 का रहा है। वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में एक दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। कोहली बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement