Sunday, June 23, 2024
Advertisement

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का आखिरी खिलाड़ी भी पहुंचा न्यूयॉर्क, इस मैच में खेलने पर सस्पेंस

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली जिनके प्रदर्शन पर आगामी टी20 वर्ल्ड कप में सभी की नजरें रहने वाली हैं वह न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं और टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 31, 2024 23:01 IST
Virat Kohli, Rohit Sharma And Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए 2 बैच में देश से रवाना हुए थे, जिसमें विराट कोहली को छोड़कर सभी खिलाड़ी 28 जून को न्यूयॉर्क पहुंच चुके थे। वहीं सभी की नजरें इस पर टिकी हुईं थी कि कोहली आखिर कब टीम के साथ जुड़ेंगे, जिसमें वह 30 मई अमेरिका के लिए रवाना हो गए थे और 31 मई को अब वह न्यूयॉर्क में टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं। भारत को आगामी मेगा इवेंट में अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलना है और उससे पहले उन्हें एक प्रैक्टिस मैच भी खेलने का मौका मिलेगा जो बांग्लादेश की टीम के खिलाफ है।

प्रैक्टिस मैच से बाहर रह सकते कोहली

विराट कोहली एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले प्रैक्टिस मैच से बाहर रह सकते हैं, जिसके पीछे उनका अभी तक वहां के हालात में पूरी तरह से ढल ना पाना भी बड़ी वजह मानी जा सकती है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने अपने दिए बयान में कहा है कि विराट कोहली टीम के साथ जुड़ गए हैं। एक लंबा सफर करने के बाद वह अभी आराम कर रहे हैं। वहीं आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले कोहली को तीन बार टीम के साथ नेट्स करने का मौका मिलेगा। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में कोहली खेलेंगे या नहीं ये इसपर निर्भर करेगा कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं।

कोहली के पास जयवर्धने के रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका

टी20 वर्ल्ड कप के पिछले कुछ संस्करणों में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है। वहीं उनका हालिया फॉर्म भी काफी शानदार चल रहा है, जिसमें आईपीएल के 17वें सीजन में उनके बल्ले से 700 से अधिक रन भी देखने को मिले थे। ऐसे में वह आगामी मेगा इवेंट में कई नए रिकॉर्ड भी बनाते हुए दिख सकते हैं, जिसमें उनके पास श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के रिकॉर्ड को तोड़ने का भी शानदार मौका होगा। जयवर्धने ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा 111 चौके लगाए हैं ऐसे में इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज कोहली यदि 9 और चौके लगाने में कामयाब होते हैं तो वह पहले स्थान पर पहुंचने के साथ जयवर्धने के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

ये भी पढ़ें

Paris Olympics 2024 के लिए निशांत देव ने पक्की की जगह, ऐसा करने बने पहले भारतीय

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी नहीं कर पाएगा गेंदबाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement