Friday, July 05, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप जीत का इस खिलाड़ी को दिया श्रेय, बताया फाइनल में कब खो चुके थे उम्मीदें

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सम्मान समारोह के दौरान टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने जीत का पूरा श्रेय उस खिलाड़ी को दे दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 04, 2024 22:59 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा)

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब टीम इंडिया ने अपने नाम किया। भारत ने 17 सालों के बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने एक समय पर अपनी उम्मीदों को पूरी तरह से खो दिया था, जब 14वें ओवर में अक्षर पटेल के 24 रन लुटाने के बाद साउथ अफ्रीका को 30 गेंदों पर 30 रन की जरूरत थी। उस समय विराट कोहली को लगा कि टीम इंडिया एक और विश्व कप के दिल टूटने की कगार पर है, लेकिन तब ही रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी करने के लिए बुलाया।

इसके बाद जो हुआ वह इतिहास है। कोहली के मास्टरक्लास के बाद, बुमराह ने मैच जिताऊ प्रदर्शन करते हुए बारबाडोस में टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिलाई। बुमराह ने भारत के डेथ ओवरों में वापसी को सुनिश्चित किया। जिसके बाद विराट कोहली भी हैरान रह गए। कोहली ने गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह के दौरान तेज गेंदबाज बुमराह को एक जोरदार शाउट आउट दिया। विराट ने इस दौरान उन्हें लेकर एक बड़ा बयान भी दिया है।

क्या बोले विराट कोहली

विराट कोहली ने कहा कि मैं चाहता हूं कि हर कोई उस व्यक्ति की सराहना करे, जिसने हमें फाइनल मैच वापस लाया। कोहली ने मुंबई में टीम इंडिया की ओपन बस परेड के बाद खचाखच भरे वानखेड़े में कहा कि मुझे यकीन है कि इस स्टेडियम में मौजूद हर किसी को लगा होगा कि क्या फाइनल मैच हाथ से निकल जाएगा? मैं चाहता हूं कि हर कोई उस खिलाड़ी की सराहना करे, जिसने हमें बार-बार टूर्नामेंट में वापस लाया। जसप्रीत बुमराह को बहुत-बहुत बधाई। हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे लिए खेलते हैं। विराट कोहली के इस बयान के बाद, वानखेड़े में मौजूद फैंस ने तेज गेंदबाज के लिए 'बूम बूम' के नारे लगाने शुरू कर दिए।

बुमराह को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करें!

वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान प्रेजेंटर गौरव कपूर ने कोहली से कहा कि वह जसप्रीत बुमराह को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर करने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने पूछा कि मैं जसप्रीत बुमराह को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर करने के बारे में सोच रहा हूं। क्या आप इस पर हस्ताक्षर करेंगे? इस सवाल पर कोहली ने जवाब दिया कि मैं अभी इस पर हस्ताक्षर करूंगा। कोहली के इस बयान ने करोड़ों फैंस के दिल को जीत लिया।

यह भी पढ़ें

Team India Victory Parade: टीम इंडिया को वानखेड़े में किया गया सम्मानित, BCCI ने दिए 125 करोड़ रुपए

वानखेड़े में रोहित शर्मा ने कर डाली हार्दिक पांड्या की तारीफ, वर्ल्ड कप जीत पर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement