Saturday, July 06, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर विराट कोहली की फ्लॉप शुरुआत, करियर में पहली बार हुआ ऐसा

India vs Ireland: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने मुकाबले में तो शानदार जीत दर्ज की लेकिन आयरलैंड के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली का बल्ला खामोश देखने को मिला, जिसमें वह सिर्फ 1 रन ही बनाने में कामयाब हो सके।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 06, 2024 7:37 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आयरलैंड के खिलाफ मैच में आउट होकर पवेलियन जाते हुए।

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत बल्ले से अच्छी नहीं रही। आयरलैंड के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में उतरे कोहली सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अपने टी20 करियर में छठा वर्ल्ड कप खेल रहे विराट कोहली जिनका अब तक इस टूर्नामेंट के इतिहास में दबदबा देखने को मिला है वह पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेलने उतरे थे। इससे पहले हुए टी20 वर्ल्ड कप में कोहली मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए नजर आए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 80 के अधिक के औसत से रन देखने को मिले हैं। आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में कोहली ने सिर्फ 5 गेंदों का ही सामना किया।

टी20 वर्ल्ड कप में रन चेज में पहली बार सिंगल डिजिट में लौटे पवेलियन

विराट कोहली को वर्ल्ड क्रिकेट में रन चेज के दौरान सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार ऐसा देखने को मिला जब कोहली रन चेज के दौरान सिंगल डिजिट स्कोर पर पवेलियन लौट गए। कोहली का ये अब तक इस टूर्नामेंट के इतिहास में भी किसी पारी में सबसे कम स्कोर है। कोहली टी20 वर्ल्ड कप में तीसरी बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हुए हैं। इससे पहले साल 2012 में कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए थे तो वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2021 में खेले गए मैच में कोहली 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

आयरलैंड के खिलाफ लगातार तीसरी बार लौटे सिंगल डिजिट स्कोर पर

टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली को लगातार तीन बार सिंगल डिजिट स्कोर पर पवेलियन भेजने वाली आयरलैंड अब पहली टीम भी बन गई है। इस मुकाबले से पहले कोहली ने आयरिश टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में 2 मैच खेले थे, जिसमें से एक में वह डक पर आउट हुए थे तो दूसरे मैच में सिर्फ 9 रन ही बनाने में कामयाब हुए थे। अब सभी की नजरें कोहली के पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में लगी हुई हैं, जिनके खिलाफ उनका अब तक काफी शानदार रिकॉर्ड इस टूर्नामेंट के इतिहास में देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें

IND vs IRE: युवराज सिंह से बराबर पहुंचे हार्दिक पांड्या, ICC टूर्नामेंट में बड़ा कारनामा

IND vs IRE: भारतीय गेंदबाजों ने मचाया कहर, टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ चौथी बार देखने को मिला ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement