Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विराट कोहली डक पर आउट होने के बावजूद तोड़ गए एमएस धोनी का रिकॉर्ड, अब सिर्फ इस दिग्गज खिलाड़ी से पीछे

विराट कोहली डक पर आउट होने के बावजूद तोड़ गए एमएस धोनी का रिकॉर्ड, अब सिर्फ इस दिग्गज खिलाड़ी से पीछे

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भले ही विराट कोहली टीम इंडिया की पहली पारी में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए लेकिन वह एमएस धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने में जरूर कामयाब हो गए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 17, 2024 14:27 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली बने भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी।

भारतीय टीम के सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली के बल्ले से सभी फैंस को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच में बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन कोहली ने सभी को निराश किया और बिना कोई रन बनाए अपना विकेट गंवा बैठे। हालांकि इसके बावजूद विराट कोहली टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने में जरूर कामयाब हो गए। टीम इंडिया की तरफ से बेंगलुरु टेस्ट मैच की पहली पारी में काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें पूरी टीम सिर्फ 46 के स्कोर पर सिमट गई।

विराट कोहली अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे

इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड जहां अभी भी महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज है तो वहीं इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर विराट कोहली आ गए हैं, जिन्होंने एमएस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया है। कोहली ने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर अब तक टीम इंडिया के लिए 536 मैच खेले हैं। वहीं एमएस धोनी ने भारतीय टीम की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में साल 2004 से लेकर 2019 तक कुल 535 मुकाबले खेले थे। इस लिस्ट में नंबर-1 के पायदान पर काबिज सचिन तेंदुलकर ने कुल 664 मैच भारतीय टीम की तरफ से खेले हैं।

कोहली अपने करियर में 38वीं बार डक पर लौटे पवेलियन

विराट कोहली जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच में डक पर आउट हुए जिसमें इंटरनेशनल क्रिकेट में वह तीनों फॉर्मेट मिलाकर 38वीं बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। कोहली अब इस मामले में हरभजन सिंह से आगे निकल गए हैं। भारत के लिए सबसे ज्यादा बार इंटरनेशनल क्रिकेट में डक पर आउट होने का रिकॉर्ड जहीर खान के नाम पर है जो 43 बार शून्य पर पवेलियन लौटे हैं।

ये भी पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार देखा ये मनहूस दिन, रोहित शर्मा की कप्तानी में हुआ खेल

IPL 2025 प्लेयर रिटेंशन के ऐलान से पहले SRH को लगा बड़ा झटका, दिग्गज ने छोड़ दिया टीम का साथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement