Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कोहली को ICC टेस्ट रैंकिंग में हुआ नुकसान, ENG vs WI के बीच आज से शुरू होगा नॉटिंघम टेस्ट; खेल की 10 बड़ी खबरें

कोहली को ICC टेस्ट रैंकिंग में हुआ नुकसान, ENG vs WI के बीच आज से शुरू होगा नॉटिंघम टेस्ट; खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईसीसी की तरफ से जारी की लेटेस्ट टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली को नुकसान हुआ है जिसमें वह 10वें नंबर पर पहुंच गए। वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: July 18, 2024 10:54 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10 News: आईसीसी की तरफ से 17 जुलाई को जारी की गई लेटेस्ट टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी टॉप-10 में तो लेकिन इसमें से यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली को नुकसान का भी सामना करना पड़ा है। यशस्वी जायसवाल जो पहले 7वें स्थान पर थे वह अब 8वें नंबर पहुंच गए हैं, वहीं विराट कोहली भी 10वें स्थान पर चले गए हैं। वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर सीरीज क दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान इंग्लैंड की टीम ने एक पारी और 114 रनों से अपने नाम किया था।

विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 10वें स्थान पर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 10वें स्थान पर आ गए हैं। इससे पहले कोहली 9वें स्थान पर थे और उन्हें एक स्थान के नुकसान का सामना करना पड़ा है। कोहली के अब 737 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 751 रेटिंग प्वाइंट के साथ छठे नंबर पर बरकार हैं जबकि यशस्वी जायसवाल को भी एक स्थान के नुकसान का सामना करना पड़ा है, जिसमें वह 740 रेटिंग प्वाइंट के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में केन विलियमसन का 859 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले नंबर पर कब्जा बरकरार है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आज से खेला जाएगा सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच

इंग्लैंड के दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची वेस्टइंडीज की टीम को लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानी 18 जुलाई से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना है।

बेन स्टोक्स तीन साल बाद करेंगे द हंड्रेड में वापसी

इंग्लैंड में द हंड्रेड के आगामी सीजन की शुरुआत 23 जुलाई से होगी जिसमें इस बार बेन स्टोक्स की भी वापसी देखने को मिलेगी। साल 2021 में खेले गए द हंड्रेड के पहले सीजन में स्टोक्स ने आखिरी बार हिस्सा लिया था जिसमें उन्होंने सिर्फ 2 मुकाबले खेले थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद बेन स्टोक्स द हंड्रेंड में नॉर्दन सुपरचार्जर्स की टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे।

एशिया कप 2024 के लिए श्रीलंका की टीम का हुआ ऐलान

महिला एशिया कप 2024 का आयोजन श्रीलंका में किया जा रहा है, जिसमें इस टूर्नामेंट की शुरुआत 19 जुलाई से होगी। इसी बीच एशिया कप के लिए श्रीलंका की महिला टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट में श्रीलंकाई टीम की कप्तानी अनुभवी बल्लेबाज चमारी अटापट्टू संभालेंगी। श्रीलंकाई महिला टीम एशिया कप 2024 में अपना पहला मैच 20 जुलाई को दांबुला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश महिला टीम के खिलाफ खेलेगी।

श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी की हुई हत्या

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर धम्मिका निरोशन की अंबालांगोडा में उनके घर के बाहर एक व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी। निरोशन ने 2002 में श्रीलंका की अंडर-19 क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी, लेकिन अपने छोटे से पेशेवर करियर के दौरान वह कभी सीनियर टीम के लिए नहीं खेले। श्रीलंकाई पुलिस हमलावर की पहचान करने के लिए मामले की जांच कर रही है। श्रीलंका के कई बड़े क्रिकेटर जैसे कि एंजेलो मैथ्यूज, उपुल थरंगा और फरवीज महारूफ अंडर-19 क्रिकेट टीम में निरोशन के नेतृत्व में खेले हैं।

यशस्वी जायसवाल टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंचे

जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल में खत्म हुई 5 मैचों की टी20 सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल को आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है जिसमें उन्होंने लंबी छलांग लगाते हुए 743 रेटिंग प्वाइंट के साथ सीधे छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस रैंकिंग में ट्रेविस हेड जहां पहले नंबर पर बरकरार हैं तो वहीं सूर्यकुमार यादव भी 797 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर खुद को काबिज रखने में कामयाब हुए हैं।

ओलंपिक में पहली बार हिस्सा लेंगे 72 भारतीय खिलाड़ी

खेलों के महाकुंभ पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई हो रही है। इस पर सारी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। ओलंपिक में हर देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करते हैं। पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय खेल मंत्रालय ने 117 प्लेयर्स के दल को भेजा है। इस बार भारत के मेडल की संख्या दोहरे अंक में पहुंचने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। इसमें पहली बार भारत के 72 खिलाड़ी ओलंपिक के विभिन्न इवेंट्स में हिस्सा लेंगे, जिसमें दो बार की मुक्केबाजी चैंपियन निकहत जरीन, जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियन अंतिम पंघाल और रीतिका हुडा का प्रमुख तौर पर शामिल है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेल सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

भारतीय टीम को श्रीलंका के दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है जिसको लेकर टीम के ऐलान का इंतजार सभी फैंस काफी बेसब्री से कर रहे हैं। वहीं वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा कप्तान रोहित शर्मा संभाल सकते हैं। दरअसल अगले साल फरवरी से लेकर मार्च तक चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। इससे पहले भारतीय टीम को कुछ ही वनडे मैच खेलने का मौका मिलेगा ऐसे में टीम की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए रोहित इस सीरीज में खेलने का फैसला कर सकते हैं।

नॉर्डिया ओपन 2024 में राफेल नडाल से भिड़ सकते हैं सुमित नागल

नॉर्डिया ओपन 2024 के टूर्नामेंट में प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले तय हो चुके हैं और भारत के सुमित नागल भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं। जहां उनका सामना अर्जेंटीना के मारियानो नवोन से होगा। अब नॉर्डिया ओपन में अगर नागल अपना प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत लेते हैं, तो उनका सामना दुनिया के बेहतरीन टेनिस प्लेयर्स में एक राफेल नडाल से हो सकता है। हालांकि इसके लिए इन दोनों ही प्लेयर्स को पहले अपने-अपने राउंड-16 के मैच जीतने होंगे।

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट मैच के लिए किया प्लेइंग 11 का ऐलान

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में करारी हार के बाद नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है, जिसमें उन्होंने कई भी बदलाव नहीं किया है। वहीं विंडीज टेस्ट टीम के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने ये भी साफ कर दिया कि तेज गेंदबाज शमर जोसेफ इस मुकाबले में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement