Friday, July 05, 2024
Advertisement

'मां तुझे सलाम', आपके रोंगटे खड़े कर देगा हार्दिक-विराट का ये वीडियो, एक सुर में गाया वन्दे मातरम

भारतीय प्लेयर्स ने वानखेड़े स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का जमकर जश्न मनाया। भारतीय प्लेयर्स ने फैंस के सामने सेलिब्रेशन किया। वानखेड़े स्टेडियम में ही प्लेयर्स को 125 करोड़ रुपये के चेक के साथ सम्मानित किया गया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 05, 2024 7:09 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Team

Virat Kohli And Hardik Pandya: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की थी। फिर खराब मौसम की वजह से भारतीय प्लेयर्स वेस्टइंडीज में फंस गए थे। अब इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी स्पेशल फ्लाइट से सीधे दिल्ली पहुंचे थे। जहां पीएम आवास पर उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई। इसके बाद टीम इंडिया मुंबई पहुंची। जहां विक्ट्री परेड की गई और आखिर में प्लेयर्स को सम्मानित भी किया। विक्ट्री परेड के बाद जब भारतीय प्लेयर्स वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचे। वहां पूरा स्टेडियम इंडिया-इंडिया के नारों से गूंज उठा।

BCCI ने शेयर किया है वीडियो

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सभी भारतीय प्लेयर्स ने ग्राउंड का एक चक्कर लगाया। इस दौरान फैंस का सैलाब ग्राउंड में देखने को मिला और सभी फैंस खुशी के इस पल को जी लेना चाहते थे। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें मां तुझे सलाम गाना बज रहा है। विराट कोहली और हार्दिक पांड्या इस पर सुर ताल मिला रहे हैं। स्टेडियम में मौजूद बाकी फैंस उनका साथ अच्छे तरीके से दे रहे हैं। वीडियो में ट्रॉफी कुलदीप यादव के हाथों में है। रोहित शर्मा उनके कंधे पर हाथ रखे हुए हैं। कोहली ने तिरंगा कंधे पर डाला हुआ है। फिर सभी खिलाड़ी और फैंस मां तुझे सलाम गाते हुए दिखाई देते हैं। अब सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है। 

दूसरी बार जीता है टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

भारतीय टीम ने 17 सालों के लंबे इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है। इससे पहले भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता था। वहीं भारत ने 11 साल बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती है। फाइनल मुकाबले मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 176 रन बनाए थे। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 169 रन ही बना सकी। फाइनल में भारत के लिए विराट कोहली ने शानदार 76 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। 

यह भी पढ़ें

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला टी20 मैच, जानें किस चैनल पर LIVE देख सकेंगे ये मुकाबला

Team India Victory Parade: टीम इंडिया को वानखेड़े में किया गया सम्मानित, BCCI ने दिए 125 करोड़ रुपए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement