Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Virat Kohli: विराट कोहली का टेस्ट में शतक तो आया, पर रन मशीन के नाम दर्ज हुआ यह अनचाहा रिकॉर्ड

Virat Kohli: विराट कोहली का टेस्ट में शतक तो आया, पर रन मशीन के नाम दर्ज हुआ यह अनचाहा रिकॉर्ड

Virat Kohli Century: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाया। उन्होंने 186 रनों की पारी खेली, लेकिन इसी के साथ उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Written By: Govind Singh
Published on: March 13, 2023 8:21 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

India vs Austrlaia 4th Test: भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट अहमदाबाद के मैदान पर खेल रही है। इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 91 रनों की बढ़त ली। इसमें सबसे बड़ा योगदान विराट कोहली का रहा। कोहली ने तीसरे और चौथे दिन धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की और टेस्ट क्रिकेट का अपना 28वां शतक लगाया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से भी का दिल जीत लिया, लेकिन टेस्ट शतक लगाते ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया, जिसे कोई भी बल्लेबाज अपने नाम दर्ज नहीं करना चाहेगा। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

कोहली ने नाम हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 364 गेंदों में 186 रन बनाए, जिसमें 15 चौके लगाए। टेस्ट मैचों में उनका ये 28वां शतक है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने के लिए उन्होंने 241 गेंदें खेली और सिर्फ पांच चौके ही लगाए। टेस्ट मैचों में कोहली का ये दूसरा सबसे धीमा शतक है। इससे पहले उन्होंने नागपुर में साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने के लिए 289 गेंदें खेली थीं। 

1205 दिनों बाद जड़ा शतक 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का टेस्ट मैचों में ये 8वां शतक है। इसी के साथ उन्होंने महान सुनील गावस्कर की बराबरी भी कर ली। गावस्कर ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 टेस्ट शतक लगाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 1205 दिनों बाद शतक लगाया है। इससे पहले उन्होंने 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था। कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

टीम इंडिया ने ली 91 रनों की लीड 

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 480 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने शतक लगाए। फिर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। शुभमन गिल ने 128 रनों की पारी खेलकर मजबूत नींव रखी। भारत के लिए गिल के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रन, चेतेश्वर पुजारा ने 42 रन, रवींद्र जडेजा ने 28 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने 43 रनों की पारी खेली। वहीं, विराट कोहली ने 186  रन जड़कर टीम इंडिया को 91 रनों की लीड दिलाई। 

यह भी पढ़े: 

WPL Points Table 2023: इस टीम का प्लेऑफ में पहुंचना पक्का! यह नया समीकरण दे रहा गवाही

WTC 2023 Final: टीम इंडिया का फाइनल खेलना तय! चौथा टेस्ट ड्रॉ होने पर भी मिलेगा टिकट टू फिनाले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement