Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान, 31 साल की उम्र ही छोड़ा क्रिकेट

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान, 31 साल की उम्र ही छोड़ा क्रिकेट

पाकिस्तान के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके उस्मान कादिर ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। वे पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी रहे अब्दुल कादिर के बेटे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 03, 2024 15:58 IST
usman qadir - India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान

Usman Qadir Retires: पाकिस्तान क्रिकेट में इस वक्त उथल पुथल का माहौल है। इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंच चुकी है, लेकिन इससे पहले पीसीबी टेंशन में है। अभी दो ही दिन पहले बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। हालांकि इससे टेस्ट सीरीज पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट से ही एक और बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तान के लिए ​कई इंटरनेशनल मैच खेल चुके खिलाड़ी ने करीब 31 साल की उम्र में ही रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। अचानक लिए गए इस फैसले ने सभी को चौंका दिया है। हालांकि वे पिछले लंबे वक्त से पाकिस्तान के लिए नहीं खेल रहे थे। 

उस्मान कादिर ने किया ​संन्यास का ऐलान

पाकिस्तान के खिलाड़ी उस्मान कादिर ने अचानक से इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। उस्मान कादिर ने पाकिस्तान के लिए टी20 और वनडे खेले हैं, हालांकि टेस्ट खेलने का मौका उन्हें नहीं मिल पाया। उस्मान कादिर पाकिस्तान के ही पूर्व दिग्गज स्पिनर रहे अब्दुल कादिर के बेटे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी बात लिखते हुए संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने लिखा है कि आज वह पाकिस्तान क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर रहे हैं। उन्होंने लिखा कि वह अपने दिल से आभार व्यक्त करना चाहते हैं। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए बहुत बड़ा सम्मान रहा है। वह अपने कोचों और साथियों के समर्थन के लिए आभारी हैं, जो हर कदम पर उनके साथ रहे। हर पल ने उनके करियर को आकार दिया है और उनके जीवन को समृद्ध किया है। वह उन उत्साही प्रशंसकों का बहुत आभारी हैं, जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे है। उनका अटूट समर्थन दुनिया के लिए मायने रखता है। उन्होंने आखिर में लिखा ​है कि वे अपने साथ पाकिस्तान क्रिकेट की भावना और हमारे द्वारा साथ मिलकर बनाई गई यादों को लेकर चलता हैं। हर चीज के लिए धन्यवाद।

पिछले करीब एक साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर 

उस्मान कादिर ने पाकिस्तान के लिए एक वनडे मैच खेला था, जब उन्हें साल 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला। इस मैच में उन्होंने एक विकेट भी लिया था, लेकिन उसके बाद जाने क्या हुआ कि वे अपना दूसरा वनडे भी नहीं खेल पाए। इसके साथ ही उन्होंने 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 31 विकेट चटकाए, लेकिन पिछले काफी वक्त से इस फॉर्मेट से भी दूर हैं। उन्होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच अक्टूबर 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। यानी पिछले करीब एक साल से वे टीम से बाहर थे। अब उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। 

यह भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल क्या तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, साल 2010 से अब तक है अटूट

टीम इंडिया सावधान! भारत से इतने टी20 मुकाबले जीत चुका है बांग्लादेश, देखिए हेड टू हेड आंकड़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement