Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस भारतीय बॉलर से डरा ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर, कहा - वह बल्लेबाजों की खामियों का पता लगाने में हैं माहिर

इस भारतीय बॉलर से डरा ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर, कहा - वह बल्लेबाजों की खामियों का पता लगाने में हैं माहिर

IND vs AUS: भारतीय टीम 22 नवंबर से लेकर 7 जनवरी 2025 तक ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रहेगी जहां पर वह 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज को लेकर अभी से काफी चर्चा देखने को मिल रही है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स के लगातार बयान देखने को मिल रहे हैं और इसमें अब उस्मान ख्वाजा का नाम भी शामिल हो गया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 15, 2024 18:47 IST
Ravichandran Ashwin And Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY उस्मना ख्वाजा ने रविचंद्रन अश्विन को माना भारतीय टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज।

IND vs AUS Test Series: भारतीय टीम 19 सितंबर से घर पर बांग्लादेश के खिलाफ जहां एक तरफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है तो वहीं इस साल 22 नवंबर से उसे ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है, जिसको लेकर अभी से तैयारी शुरू हो चुकी है। पिछले कुछ समय से बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज को लेकर लगातार बयानों का दौर देखने को मिल रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों के बयान सामने आ रहे हैं। अब इसी में ओपनिंग बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की है और उन्हें एक ऐसा गेंदबाज बताया है जिनके पास बल्लेबाजों को आउट करने के लिए हमेशा कोई ना कोई योजना जरूर होती है।

अश्विन के हमेशा एक अलग प्लान होता है

उस्मान ख्वाजा ने स्टार स्पोर्ट्स पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर दिए अपने बयान में रवि अश्विन को लेकर कहा कि वह एक काफी बेहतरीन गेंदबाज हैं और उनके पास एक या दो प्लान नहीं बल्कि बल्लेबाज को आउट करने के लिए कई योजना होती है। वह बल्लेबाज को समझने के साथ हमेशा खेल में उससे आगे रहने की कोशिश करते हैं। मैं अश्विन के क्रिकेटिंग माइंड का काफी सम्मान करता हूं और उनके खिलाफ खेलना हमेशा मुझे लगता है क्योंकि ऐसी चुनौतियों के खिलाफ खेलने के लिए हमेशा उत्सुक रहता हूं। बता दें कि अश्विन का टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी शानदार रिकॉर्ड है जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अब तक खेले 10 टेस्ट मैचों में 39 विकेट हासिल किए हैं, वहीं उनके ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अब तक कुल 114 विकेट हैं।

भारत के लिए इस बार आसान नहीं होगा टेस्ट सीरीज जीतना

ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने भी भारत के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज को लेकर दिए अपने बयान में कहा कि उनके लिए पिछली 2 बार की तरह इस बार टेस्ट सीरीज में जीतना आसान नहीं होगा। हेड ने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता कि भारत जीत की दावेदार है। मेरा मानना है कि हमने पिछले कुछ सालों में उनके खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है और इस दौरान हम काफी अच्छी लय में रहे हैं। लेकिन भारतीय प्रतिस्पर्धी है लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि वे जीत के दावेदार है।’’ दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला का आगाज 22 नवंबर से होगा।

ये भी पढ़ें

CSK के घातक खिलाड़ी की दमदार बैटिंग, मैच की दोनों पारियों में जड़ दिए अर्धशतक

IND vs BAN टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बांग्लादेश के कप्तान ने भरी हुंकार, अपने प्लान के बारे में कर दिया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement