Friday, July 05, 2024
Advertisement

USA vs PAK: डलास के मैदान बल्लेबाज या गेंदबाज कौन दिखाएगा कमाल? देखें ये पिच रिपोर्ट

USA vs PAK: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए में पाकिस्तान टीम अपना पहला मुकाबला मेजबान अमेरिका के खिलाफ डलास के मैदान पर खेलने उतरेगी। यूएसए ने इस मैदान पर एक मैच खेल चुकी है जिसमें उन्होंने कनाडा को एकतरफा तरीके से मात दी थी।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 06, 2024 13:54 IST
Grand Prairie Stadium, Dallas- India TV Hindi
Image Source : GETTY ग्रैंड प्रेइरी स्टेडियम, डलास

USA vs PAK Pitch Report: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला अमेरिका के खिलाफ डलास के मैदान पर 6 जून को खेलेगी। बाबर तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में पाक टीम की कप्तानी कर रहे हैं, जिसमें साल 2021 में जहां उनके नेतृत्व में टीम ने सेमीफाइनल तो वहीं साल 2022 में फाइनल तक का सफर तय किया था। पाकिस्तानी टीम की कोशिश भारत के खिलाफ 9 जून को होने वाले मुकाबले से पहले इस मैच में बेहतर प्रदर्शन कर आत्मविश्वास हासिल करने पर होगा। वहीं इस बार टूर्नामेंट की संयुक्त मेजबानी कर रही अमेरिकी टीम ने जीत के साथ अपना आगाज किया है, जिसमें उन्होंने अपना पहला ही मैच डलास के मैदान पर खेला और कनाडा को एकतरफा 7 विकेट से मात दी। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में इस मैदान पर पिच का किस तरह का मिजाज रह सकता है इसपर सभी की नजरें हैं।

अब तक हुए 2 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने हासिल की जीत

अमेरिका और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 11वां मुकाबला डलास के मैदान पर खेला जाएगा, जिसमें यहां पर टूर्नामेंट के अब तक कुल 2 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से एक में जहां स्कोर 200 के करीब देखने को मिला था तो दूसरे मैच में रन बनाना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल दिखाई दिया था। इन दोनों ही मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मुकाबले को अपने नाम किया था। जिसके बाद ये उम्मीद लगाई जा सकती है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करना चाहेगी। डलास में अभी तक खेले गए 2 मैचों में तेज गेंदबाज अधिक प्रभावी दिखाई दिए हैं जिनको पिच से नई गेंद के साथ काफी स्विंग भी मिला है। वहीं इस मैच के दौरान मौसम को लेकर बात की जाए तो वह साफ रहने वाला है, जिसमें अमेरिका में ये मुकाबला दिन के समय खेला जाएगा।

इस साल दोनों टीमों का ऐसा रहा टी20 इंटरनेशनल में प्रदर्शन

अमेरिका और पाकिस्तानी टीम का साल 2024 में टी20 इंटरनेशनल में प्रदर्शन देखा जाए तो यूएस की टीम ने अब तक इस साल 8 मैच खेले हैं, जिसमें से वह 7 को अपने नाम करने में कामयाब हुए हैं, वहीं एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं पाकिस्तानी टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने इस साल 15 मैच खेले हैं और उसमें से सिर्फ 5 को ही जीतने में सफल हो सके हैं, जबकि 9 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा तो वहीं एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला।

यहां पर देखिए टी20 वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड:

अमेरिका - स्टीवन टेलर, मोनंक पटेल (विकेट कीपर/कप्तान), एंड्रीज गौस, आरोन जोन्स, कोरी एंडरसन, नितीश कुमार, हरमीत सिंह, शैडली वैन शल्कविक, जसदीप सिंह, अली खान, सौरभ नेत्रवलकर, मिलिंद कुमार, नॉस्टुश केंजीगे, निसर्ग पटेल, शायन जहांगीर।

पाकिस्तान - बाबर आजम (कप्तान), सैम अयूब, मोहम्मद रिज़वान (विकेट कीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आजम खान, शादाब खान, इमाद वसीम, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, अब्बास अफरीदी, उस्मान खान, अबरार अहमद।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर विराट कोहली की फ्लॉप शुरुआत, करियर में पहली बार हुआ ऐसा

IND vs IRE: युवराज सिंह से बराबर पहुंचे हार्दिक पांड्या, ICC टूर्नामेंट में बड़ा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement