Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. राजस्थान रॉयल्स में राहुल द्रविड़ को इस दिग्गज का मिला साथ, विदेशी फ्रेंचाइजी में छोड़ दिया हेड कोच का पद

राजस्थान रॉयल्स में राहुल द्रविड़ को इस दिग्गज का मिला साथ, विदेशी फ्रेंचाइजी में छोड़ दिया हेड कोच का पद

IPL 2025: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल 2025 के मेगा प्लेयर ऑक्शन से पहले राहुल द्रविड़ को अपना नया हेड कोच बनाया है, वहीं अब उन्हें न्यूजीलैंड के दिग्गज शेन बॉन्ड का भी साथ मिला है जो इससे पहले पर्ल रॉयल्स टीम के लिए हेड कोच की भूमिका अदा कर रहे थे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 19, 2024 14:34 IST
Shane Bond- India TV Hindi
Image Source : GETTY शेन बॉन्ड आईपीएल 2025 में राहुल द्रविड़ के साथ निभाएंगे अहम भूमिका।

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के साल 2025 में खेले जाने वाले सीजन से पहले मेगा प्लेयर ऑक्शन का आयोजन किया जाना है, जिसको लेकर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की तरफ से प्लेयर्स रिटेंशन के नियमों को जारी कर दिया गया है। वहीं इसी बीच कई आईपीएल फ्रेंचाइजियां अपने कोचिंग स्टाफ में भी लगातार बदलाव का ऐलान कर रही हैं, जिसमें एक नाम राजस्थान रॉयल्स का भी शामिल है। जिन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ को अपनी टीम का नया हेड कोच बनाया है। वहीं अब राहुल को न्यूजीलैंड टीम के शेन बॉन्ड का भी पूरा साथ मिलेगा जो पिछले सीजन सिर्फ गेंदबाजी कोच की भूमिका को अदा कर रहे थे। शेन बॉन्ड जो SA20 में राजस्थान रॉयल्स की ही फ्रेंचाइजी पार्ल रॉयल्स के लिए हेड कोच की भूमिका को अदा कर रहे थे उन्होंने अब इस पद को छोड़ दिया है।

आईपीएल पर पूरा ध्यान देना चाहते हैं शेन बॉन्ड

SA20 में शेन बॉन्ड द्वारा पार्ल रॉयल्स के हेड कोच पद को छोड़ने के बाद उनकी जगह पर ट्रेवर पेनी को टीम का नया हेड कोच बनाया गया है। शेन बॉन्ड ने इस पद को छोड़ने के पीछे के कारण के बारे में बताया जिसमें वह अपना पूरा ध्यान राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए लगाना चाहते हैं और उन्होंने राहुल द्रविड़ के साथ काम करने को लेकर भी अपनी खुशी को व्यक्त किया है। पार्ल रॉयल्स की तरफ से शेन बॉन्ड के जारी किए गए बयान में उन्होंने कहा कि पूरी टीम के साथ काम करने में मजा आया। मैं अब और साउथ अफ्रीका में नहीं मौजूद रह सकता हूं। मुझे भारत जाकर वहां नए ग्रुप और राजस्थान रॉयल्स के साथ तैयारियां करनी हैं और राहुल द्रविड़ के साथ आईपीएल 2025 के लिए प्लानिंग करनी है। मैं पार्ल के साथ चेंजिंग रूम का टाइम मिस करूंगा लेकिन दूर से ही टीम के साथ बना रहूंगा।

शेन बॉन्ड साल 2023 में बने थे राजस्थान रॉयल्स टीम के बॉलिंग कोच

आईपीएल में शेन बॉन्ड को राजस्थान रॉयल्स ने साल 2023 में अपनी टीम का गेंदबाजी कोच बनाया था, जिसमें उससे पहले वह साल 2015 में मुंबई इंडियंस टीम के गेंदबाजी कोच रहे थे जिसमें उन्होंने लंबे समय तक इस भूमिका को निभाया था। शेन बॉन्ड का आईपीएल में बतौर प्लेयर रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा जिसमें उन्होंने साल 2010 के सीजन में पहली बार इस टी10 लीग में खेला था और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने इस लीग में दुबारा नहीं खेला।

ये भी पढ़ें

टूट गया धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, भारतीय विकेटकीपर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंचे ऋषभ पंत

पिछले 10 सालों में सरफराज ऐसा करने वाले पहले भारतीय, न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़कर रचा इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement