Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ट्रेविस हेड ने एक ही ओवर में ठोक दिए इतने रन, इंग्लैंड के खिलाफ किया बड़ा कमाल

ट्रेविस हेड ने एक ही ओवर में ठोक दिए इतने रन, इंग्लैंड के खिलाफ किया बड़ा कमाल

Travis Head: ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी अर्धशतक लगाया है। उन्होंने 23 गेंदों में 59 रन बनाए। उनकी वजह से ही टीम पावरप्ले में 80 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रही।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 12, 2024 0:50 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : AP Travis Head

Travis Head Runs In One Over: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बैटिंग करते हुए पहले 10 ओवर में कुल 118 रन बनाए। टीम के लिए ट्रेविस हेड ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया है और उन्होंने रनों की बरसात कर दी है और मैच में सैम करन की जमकर खबर ली है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने किस तेजी से रन बनाए। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि हेड ने अपना अर्धशतक सिर्फ 19 गेंदों में ही पूरा कर लिया। 

ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में बनाए 86 रन 

ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और 23 गेंदों में 59 रन बनाए। उनकी वजह से ही टीम पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 86 रन बना पाई। हेड ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और विस्फोटक बैटिंग की। इस मैच के पांचवें ओवर में हेड ने इंग्लैंड के गेंदबाज सैम करन के ओवर में 30 रन बनाए। उन्होंने पहली और दूसरी गेंद पर चौके लगाए। इसके बाद तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर छक्के लगाए। ओवर की आखिरी गेंद पर चौका आया। करन उनके आगे अपनी लाइन और लेंथ से बिल्कुल भटके हुए नजर आए। 

ट्रेविस हेड ने सैम करन के ओवर में बनाए 30 रन: 

पहली गेंद- चौका

दूसरी गेंद- चौका
तीसरी गेंद- छक्का
चौथी गेंद- छक्का
पांचवीं गेंद- छक्का
छठी गेंद- चौका

ट्रेविस हेड ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच के एक ओवर में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने रिकी पोंटिंग, डैन क्रिश्चियन, मिचेल मार्श की बराबरी कर ली है। इन प्लेयर्स ने भी T20I मैच के एक ओवर में 30 रन बनाए थे। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला क्रिकेट

ट्रेविस हेड अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2016 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने कुल 37 T20I मैचों में 1062 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 49 टेस्ट मैचों में 3173 रन और 65 वनडे मैचों में 2397 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement