Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ट्रेविस हेड का 19 तारीख को फिर गरजा बल्ला, शुभमन गिल के बराबर पहुंच खास स्टाइल में मनाया जश्न

ट्रेविस हेड का 19 तारीख को फिर गरजा बल्ला, शुभमन गिल के बराबर पहुंच खास स्टाइल में मनाया जश्न

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड के बल्ले से बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली। हेड का ये वनडे में छठा शतक है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 19, 2024 23:41 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : AP ट्रेविस हेड ने वनडे में लगाया अपना छठा शतक।

वर्ल्ड क्रिकेट में मौजूदा समय में किसी एक बल्लेबाज को लेकर यदि सबसे ज्यादा चर्चा देखने को मिलती है तो वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड हैं। भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए हेड किसी दुश्मन से कम नहीं हैं क्योंकि साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में हेड की शतकीय पारी के चलते टीम इंडिया ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी थी। वहीं हेड का बल्ला अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में गरजा है जिसमें उन्होंने सिर्फ 92 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। इस शतकीय पारी के दम पर ट्रेविस हेड ने शुभमन गिल की भी बराबरी कर ली है।

19 तारीख और नीली जर्सी से हेड का दिखा फिर खास लगाव

ट्रेविस हेड साल 2024 में अपना पहला वनडे मैच खेल रहे हैं, जिसमें उन्होंने अपना पिछला मुकाबला साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के तौर पर खेला था। ये मैच नवंबर महीने की 19 तारीख को हुआ था, जिसमें हेड के बल्ले से 137 रनों की पारी देखने को मिली थी। वहीं अब फिर 19 तारीख को ही हेड ने अपने वनडे करियर का छठा शतक भी लगाया है, जिसमें उनके सामने इंग्लैंड की टीम है जो नीली जर्सी पहनकर मैच खेल रही है। ट्रेविस हेड के लिए पिछले कुछ साल इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी बेहतरीन रहे हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में प्रमुख बल्लेबाज के तौर पर सामने आए हैं। हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में अपना शतक पूरा करने के बाद इसका जश्न भी खास तरह से मनाया जिसमें उन्होंने अपने बल्ले पर हेलमेट को टांगकर उसे ऊपर की तरफ उठाया।

शुभमन गिल के बराबर पहुंचे ट्रेविस हेड

वनडे में अपना छठा शतक लगाते ही ट्रेविस हेड अब भारतीय टीम के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल के बराबर पहुंच गए हैं, जिनके नाम भी अभी वनडे फॉर्मेट में छह शतक दर्ज हैं। वहीं हेड का इंग्लैंड टीम के खिलाफ वनडे में यदि रिकॉर्ड देखा जाए तो वह काफी बेहतरीन देखने को मिलता है जिसमें उन्होंने 15 मैचों में जहां छह अर्धशतक लगाए हैं तो वहीं 2 शतकीय पारियां भी खेलने में कामयाब हुए हैं।

ये भी पढ़ें

Legends League Cricket 2024 सभी मैचों की यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स, कब-कहां और कैसे कितने बजे देखें मैच

VIDEO: बाबर आजम के सामने ही सरफराज अहमद ने कर दी उनकी भारी बेइज्जती, कहा - इसको 40 ओवर्स तक खेलने दो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement