Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ट्रेविस हेड का T20I में एक और बड़ा कमाल, तोड़ दिया ग्लेन मैक्सवेल का रिकॉर्ड

ट्रेविस हेड का T20I में एक और बड़ा कमाल, तोड़ दिया ग्लेन मैक्सवेल का रिकॉर्ड

AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में ट्रेविस हेड सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन अपनी इस छोटी पारी के दम पर वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 07, 2024 22:01 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : GETTY ट्रेविस हेड ने टी20 इंटरनेशनल में पूरे किए अपने 1000 रन।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज को 3-0 से जीतने में सफलता हासिल की। एडिनबर्ग के मैदान पर खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में ट्रेविस हेड के बल्ले से सिर्फ 12 रनों की पारी देखने को मिली लेकिन उन्होंने इसके दम पर ग्लेन मैक्सवेल और शेन वॉटसन को पीछे छोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने के मामले में दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। हेड ने इस सीरीज के पहले मैच में शानदार 80 रनों की पारी खेली थी लेकिन दूसरे मुकाबले में वह अपना खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके थे।

सिर्फ 35 पारियों में ट्रेविस हेड ने पूरे किए अपने 1000 रन

ट्रेविस हेड ने टी20 इंटरनेशनल में अपने 1000 रन पूरे करने के लिए 35 पारियां ली और आरोन फिंच के बाद वह इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी भी बन गए। फिंच ने टी20 इंटरनेशनल में सिर्फ 29 पारियों में अपने 1000 रन पूरे किए थे। वहीं इस लिस्ट में तीसरे और चौथे नंबर पर अब शेन वॉटसन और ग्लेन मैक्सवेल का नाम है जिन्होंने हजार रन पूरे करने के लिए 36 पारियों का सफर तय किया था। टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड मलान के नाम पर है जिन्होंने सिर्फ 24 पारियों में इस आंकड़े को हासिल कर लिया था।

ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रनों के आंकड़े तक पहुंचने वाले खिलाड़ी

आरोन फिंच - 29 पारियां

ट्रेविस हेड - 35 पारियां

शेन वॉटसन - 36 पारियां

ग्लेन मैक्सवेल - 36 पारियां

डेविड वॉर्नर - 37 पारियां

ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से किया तीसरे टी20 को अपने नाम

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 150 रनों के टारगेट का पीछा 16.1 ओवर्स में सिर्फ 4 विकेट के नुकसान पर कर लिया। एक समय ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 के स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। यहां से मिचेल मार्श और कैमरून ग्रीन ने पारी को संभाला और टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया। ग्रीन 39 गेंदों में 62 रनों की खेलकर टीम को इस मुकाबले में जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम 11 सितंबर से इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी जिसका पहला मुकाबला साउथैम्प्टन के मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

भारत के लिए ऐतिहासिक कीर्तिमान बनाने से सिर्फ एक शतक दूर रोहित शर्मा, WTC में होगा बड़ा कमाल!

ऋषभ पंत ने आलोचकों को दिया बल्ले से जवाब, Duleep Trophy में लगाई सिर्फ इतनी गेंदों में फिफ्टी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement