Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले हड़कंप, एक घंटे के भीतर 2 कप्तानों ने दिया इस्तीफा

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले हड़कंप, एक घंटे के भीतर 2 कप्तानों ने दिया इस्तीफा

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले बड़ी खबर सामने आई है। 3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज से पहले दिग्गज खिलाड़ी ने कप्तानी छोड़ने का बड़ा ऐलान कर दिया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: October 02, 2024 7:00 IST
Tim Southee- India TV Hindi
Image Source : GETTY टिम साउदी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड टेस्ट टीम का कप्तान बदल गया है। टिम साउथी ने न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है और अब टेस्ट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी टॉम लैथम को सौंपी है। पिछले 9 मैचों में टीम की अगुआई करने वाले लैथम अब पूर्णकालिक रूप से जिम्मेदारी संभालेंगे, जिसमें आगामी भारत दौरा भी शामिल है। साउथी, जिन्होंने 2008 में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू किया था और 102 टेस्ट मैचों में 382 विकेट लिए हैं, एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

35 साल के टिम साउदी ने अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा जताते हुए कहा कि उन्होंने अपने पूरे करियर में हमेशा टीम को प्राथमिकता देने की कोशिश की है और उनका मानना ​​है कि यह निर्णय टीम के लिए सबसे अच्छा है। उन्होंने कहा कि अब उनका ध्यान शीर्ष फॉर्म में लौटने और मैदान पर न्यूजीलैंड की सफलता में योगदान देने पर रहेगा। 

एक घंटे के भीतर 2 कप्तानों का इस्तीफा

साउदी का इस्तीफा लगातार 2 सीरीज हारने के बाद आया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में 2-0 से हार का मुंह देखने के बाद कीवी टीम को श्रीलंका के घर में टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार झेलनी पड़ी। साउथी की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने 14 मुकाबलें खेले जिसमें 6 में जीत मिली। वहीं 6 में हार का सामना करना पड़ा, जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे। टिम साउदी के कप्तानी छोड़ने की खबर बाबर आजम के पाकिस्तान की व्हाइट बॉल कप्तानी से इस्तीफा देने के कुछ देर बाद ही सामने आई। इस तरह लगभग एक घंटे के भीतर क्रिकेट जगत में 2 बड़े कप्तानों के इस्तीफे से फैंस काफी हैरान हैं। बाबर ने 2 अक्टूबर को आधी रात में एक्स पर कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया जिसके कुछ देर बाद ही न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बताया कि टिम साउथी की जगह अब टॉम लैथम न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के कप्तान होंगे। 

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

  • पहला टेस्ट – बेंगलुरु: 16 अक्टूबर (बुधवार) – 20 अक्टूबर (रविवार)
  • दूसरा टेस्ट – पुणे: 24 अक्टूबर (गुरुवार) – 28 अक्टूबर (सोमवार)
  • तीसरा टेस्ट – मुंबई: 1 नवंबर (शुक्रवार) – 5 नवंबर (मंगलवार)

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement