Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टिम साउदी ने बल्ले से किया ऐसा कमाल कि पीछे छूट गए ब्रायन लारा, अब खतरे में सहवाग का रिकॉर्ड

टिम साउदी ने बल्ले से किया ऐसा कमाल कि पीछे छूट गए ब्रायन लारा, अब खतरे में सहवाग का रिकॉर्ड

SL vs NZ: न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ गॉल के मैदान पर खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में पारी और 154 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मुकाबले में कीवी टीम के कप्तान टिम साउदी ने ब्रायन लारा को एक खास मामले में जरूर पीछे छोड़ दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 29, 2024 17:14 IST
Tim Southee- India TV Hindi
Image Source : GETTY टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टिम साउदी ने ब्रायन लारा को छोड़ा पीछे।

श्रीलंका की टीम ने न्यूजीलैंड को अपने घर पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मात देने के साथ सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाबी हासिल की। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला गॉल के मैदान पर खेला गया जिसे श्रीलंकाई टीम ने चौथे दिन ही पारी और 154 रनों से अपने नाम कर लिया। वहीं इस मैच में कीवी टीम के बल्लेबाजों की तरफ काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें पहली पारी में जहां टीम सिर्फ 88 के स्कोर पर सिमट गई थी तो वहीं दूसरी पारी में वह 360 रनों का स्कोर जरूर बनाने में कामयाब रहे। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टिम साउदी ने गेंद की जगह बल्ले से एक बड़ा कमाल जरूर किया जिसमें वह अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा से आगे निकल गए हैं।

साउदी छक्के लगाने के मामले में पहुंचे 7वें नंबर पर, सहवाग से सिर्फ कुछ कदम पीछे

टिम साउदी ने न्यूजीलैंड टीम की दूसरे टेस्ट मैच में दूसरी पारी में 10 रन बनाए जिसमें उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। इस सिक्स के दम पर टिम साउदी अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ब्रायन लारा को पीछे छोड़ने के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं। टिम साउदी के नाम पर अब 89 छक्के दर्ज हो गए हैं, जिसमें वह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग से सिर्फ 2 छक्के ही पीछे हैं। ऐसे में साउदी 16 अक्टूबर से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में सहवाग को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

  • बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) - 131 छक्के
  • ब्रैंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड) - 107 छक्के
  • एडम गिलक्रिस्ट (ऑस्ट्रेलिया) - 100 छक्के
  • क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) - 98 छक्के
  • जैक कैलिस (साउथ अफ्रीका) - 97 छक्के
  • वीरेंद्र सहवाग (भारत) - 91 छक्के
  • टिम साउदी (न्यूजीलैंड) - 89 छक्के
  • ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज) - 88 छक्के

न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना हुआ मुश्किल

न्यूजीलैंड टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण में खिताब को अपने नाम करने में कामयाब हुई थी, लेकिन दूसरे एडीशन में उनसे बेहतर प्रदर्शन देखने को नहीं मिला और ऐसा ही कुछ अब तीसरे संस्करण में भी देखने को मिल रहा है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करने की वजह से कीवी टीम अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान से सीधे 7वें नंबर पर पहुंच गई है, ऐसे में उनके लिए फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं।

ये भी पढ़ें

IPL 2025 के नए रिटेंशन नियम के कारण एमएस धोनी को होगा करोड़ों का नुकसान, खेलने के लिए सिर्फ मिलेंगे इतने रुपए

IPL टीमों को मिल गई डेडलाइन, इस तारीख तक करना होगा रिटेन किए गए खिलाड़ियों का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement