Thursday, July 04, 2024
Advertisement

विश्व विजेता टीम इंडिया भारत के लिए रवाना, फ्लाइट कहां करेगी लैंड, इसके बाद क्या है पूरा शेड्यूल

Team India: टी20 विश्व कप का खिताब जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम भारत के लिए रवाना हो चुकी है। पूरी टीम 4 जुलाई को बारबाडोस से सीधे दिल्ली पहुंचेगी, उसके बाद मुंबई जाएगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 03, 2024 12:45 IST
indian cricket team - India TV Hindi
Image Source : GETTY विश्व विजेता टीम इंडिया भारत के लिए रवाना

Team India Return Home: भारत के लिए एक बड़ी और अहम खबर सामने आ रही है। टी20 विश्व कप जीतने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अभी तक बारबाडोस के तूफान में फंसे थे, इसलिए अभी तक वापसी नहीं हो पा रही थी। इस बीच अब बीसीसीआई की ओर से खास इंतजार किए थे, जिसके बाद अब खबर आ रही है कि एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट से भारतीय खिलाड़ी अपने देश के लिए रवाना हो चुके हैं और जल्द ही घर आ जाएंगे। इस बीच आपके मन में जरूर ये बात होगी कि भारत वापस लौटने के बाद टीम इंडिया का शेड्यूल क्या रहने वाला है और टीम कहां पर लैंड करेगी। 

टीम इंडिया बारबाडोस से सीधे दिल्ली पहुंचेगी 

अभी तक जो खबरें सामने आ रही हैं, उससे पता चला है कि टीम इंडिया एयर इंडिया के स्पेशन विमान से भारत के लिए रवाना हो चुकी है। खबर है कि टीम गुरुवार सुबह करीब 6 बजे भारत पहुंचेगी। अभी तक जो रिपोर्ट सामने आई है, उसमें पता चला है कि टीम इंडिया बारबाडोस से सीधे नई दिल्ली आएगी। पता ये भी चला है कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टॉफ सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी से मिलेगी। हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि प्रधानमंत्री मोदी से टीम की मुलाकात कब और कहां होगी। माना जा रहा है कि जल्द ही इसका भी शेड्यूल बता दिया जाएगा। 

दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होगी विश्व विजेता भारतीय ​क्रिकेट टीम 

इस बीच दिल्ली में पीएम मोदी से मिलने के बाद टीम इंडिया के करीब करीब सभी खिलाड़ी मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि मुंबई में एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पूरी टीम विश्व कप की ट्रॉफी के साथ खुली बस में नगर भ्रमण पर निकल सकती है। जहां उन्हें सभी क्रिकेट फैंस देख सकेंगे। हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। रोहित शर्मा इस टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे। इसके बाद हो सकता है कि टीम ​मीडिया से भी रूबरू हो। इसके बाद सभी खिलाड़ी अपने अपने घर चले जाएंगे। 

लंबे इंतजार के बाद भारतीय टीम ने जीती है आईसीसी की ट्रॉफी 

भारतीय टीम ने करीब 11 साल बाद किसी आईसीसी खिताब को जीता है, वहीं 17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने में कामयाबी हासिल की है। भारतीय टीम ने पहली बार ऐसा किया है, जब पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक भी मैच नहीं हारा है। फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को एक कड़ाकेदार मुकाबले में 7 रन से हराने में सफलता हासिल की थी। टीम ने 29 जून को भी खिताब जीत लिया था, लेकिन भयंकर बारिश और तूफान के कारण वापसी में देर लगी। लेकिन अब कुछ ही घंटे बाद ट्रॉफी घर आ जाएगी और इसके आप देख भी सकेंगे। 

यह भी पढ़ें 

अब इस चैनल पर देख पाएंगे भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लाइव मुकाबले, मोबाइल पर देखने के लिए करना होगा ये काम

भारतीय टीम की घर वापसी पर अच्छी खबर, बारबाडोस से जल्द रवाना होगी टीम इंडिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement