Friday, July 05, 2024
Advertisement

Team India Victory Parade: स्पेशल बस की खास तस्वीर और वीडियो आए सामने, नजर आ रहे टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाते खिलाड़ी

Indian Cricket Team:भारतीय टीम अब देश वापस आ चुकी है। शाम को मुंबई में एक विक्ट्री परेड निकाली जाएगी, जिसके लिए बीसीसीआई ने स्पेशल बस तैयार की है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 04, 2024 12:25 IST
team india special bus for victory parade- India TV Hindi
Image Source : X स्पेशल बस की खास तस्वीर और वीडियो आई सामने

Team India Welcomed in India: भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद देश वापस आ चुकी है। सुबह करीब 6 बजे भारतीय खिलाड़ियों ने देश की सरजमीं पर कदम रखे। इसके बाद एयरपोर्ट पर ही टीम के स्वागत के लिए विशेष तैयारी की गई थी। जैसे ही खिलाड़ी बाहर आए ऐसा लग रहा था कि पूरा देश भारतीय टीम की जीत का जश्न मना रहा है। ढोल ताशे के साथ जमकर डांस हुआ और भारतीय खिलाड़ी भी इसमें शामिल हो गए, खूब ठुमके लगाए। इस बीच मुंबई में भारतीय खिलाड़ियों की विक्ट्री परेड निकाली जाएगी, जिसके लिए स्पेशल बस तैयार की गई है। जिसके फोटो और वीडियो सामने आ गए हैं। 

टीम इंडिया ने करीब 17 साल बाद जीती है टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी 

भारतीय टीम ने 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया था। ये जीत इसलिए भी खास थी, क्योंकि साल 2007 में पहला टी20​ विश्व कप जीतने के बाद अभी तक भारत ने एक भी बार भी खिताब अपने नाम नहीं किया था। लेकिन अब करीब 17 साल का इंतजार खत्म हो गया है। टीम इंडिया को एक जुलाई को भी वतन वापस आना था, लेकिन बारबाडोस में आए भयंकर तूफान की वजह से भारतीय टीम वहां फंसी हुई थी। इसके बाद बीसीसीआई की ओर से खिलाड़ियों की वापसी के लिए स्पेशल फ्लाइट का इंतजाम किया गया और उसके बाद बुधवार दोपहर बाद टीम ने भारत के लिए उड़ान भरी। 

एयरपोर्ट पर ही दिखा जबरदस्त जश्न का माहौल 

टीम इंडिया जब सुबह सवेरे भारत पहुंची तो त्योहार जैसा माहौल बना हुआ था। हर ओर चेहरे पर मुस्कराहट थी। सजे धजे लोग टीम इंडिया के स्वागत में ढोल की धुन पर नाच गा रहे थे। जब भारतीय खिलाड़ियों ने ये सब देखा तो उन्हें भी जोश आ गया और वे भी नाचने लगे। रोहित शर्मा हों, चाहे सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली हों या फिर ऋषभ पंत हर कोई अपनी धुन में था। दिन में करीब 11 बजे पूरी टीम की मुलाकता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी, इसके बाद ब्रेकफास्ट भी साथ साथ होगा। कुछ ही देर बाद भारतीय टीम मुंबई के लिए रवाना हो जाएगी। जहां टीम की विक्ट्री परेड निकाली जाएगी। 

मुंबई में होने वाले विक्ट्री परेड के लिए स्पेशल बस 

मुंबई में विक्ट्री परेड के लिए बीसीसीआई की ओर से एक खास बस तैयार की गई है, जो देखने में काफी खूबसूरत नजर आ रही है। बस के साइड में टीम इंडिया की ट्रॉफी लेते हुए और जश्न मानते हुए बड़ी और विहंगम तस्वीर लगाई गई है। बस ऊपर से खुली हुई है, इसी में सवार होकर भारतीय खिलाड़ी करीब ड़ेढ किलोमीटर का एक रोड शो में हिस्सा लेंगे और पूरी टीम बीसीसीआई के दफ्तर पहुंच जाएगी। बस के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से इस वक्त वायरल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें 

VIDEO: फ्लाइट के अंदर मस्ती करते दिखे टीम इंडिया के खिलाड़ी, रोहित शर्मा का नजर आया खास अंदाज

T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी हाथ में लेकर एयरपोर्ट से बाहर निकले कप्तान रोहित शर्मा, सामने आया स्पेशल VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement