Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बदलाव, अचानक इन खिलाड़ियों की हुई एंट्री

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में बदलाव किया गया है। इसमें तीन खिलाड़ी बदले गए हैं। बीसीसीआई ने इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 02, 2024 18:05 IST
sanju samson - India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बदलाव

India vs Zimbabwe T20 i Series Squad changes: भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 मैचों की इंटरनेशनल सीरीज के लिए हरारे के लिए रवाना हो चुकी है। सीरीज का पहला मैच 6 जून को खेला जाना है। हालांकि इस बीच अचानक एक बड़ी खबर सामने आई है। बीसीसीआई की ओर से टीम के स्क्वाड में बदलाव किया गया है। इंडिया टीवी ने आपको एक दिन पहले ही इस बात की खबर दी थी और संभावना जताई थी कि भारतीय टीम में बदलाव देखने के लिए मिल सकता है। अब बीसीसीआई सचिव ने इस पर मोहर लगा दी है। 

पहले दो टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम में बदलाव 

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। जिसकी कप्तानी शुभमन गिल को दी गई थी। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनने वाली टीम के भी कुल 5 खिलाड़ी इस सीरीज के लिए चुने गए थे। लेकिन भारतीय टीम बारबाडोस में ही अभी तक फंसी हुई और उसकी वापसी नहीं हो पाई है। इसलिए अचानक से स्क्वाड में बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ा है। बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से बताया गया है कि पहले दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हार्षित राणा को भी टीमें शामिल किया गया है। ये खिलाड़ी संजू सैमसन, ​शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की जगह लेंगे। बताया जा रहा है कि ये तीनों खिलाड़ी पूरी टीम के साथ पहले भारत आएंगे और इसके बाद हरारे के लिए सीरीज खेलने रवाना हो जाएंगे। 

जल्द रवाना होंगे नए चुने गए खिलाड़ी 

इस बीच खबर है कि भारतीय टीम सीरीज के लिए रवाना हो गई है। हालांकि जो टीम गई है, उसमें कप्तान शुभमन गिल शामिल नहीं हैं। खबरें इस तरह की आ रही है कि शुभमन गिल अभी यूएस में हैं और वही से सीधे वे टीम के साथ जुड़ जाएंगे। टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी इस बार वीवीएस लक्ष्मण को दी गई है। ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया है और बीसीसीआई ने अभी तक नए हेड कोच के नाम का ऐलान नहीं किया है। इस बीच माना जा रहा है कि जो नए खिलाड़ी इस सीरीज के लिए चुने गए हैं, वे जल्द ही हरारे के लिए रवाना हो जाएंगे, क्योंकि पहला मुकाबला अब बहुत ज्यादा दूर नहीं है। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम: शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा। 

यह भी पढ़ें 

कब होगा अगला टी20 वर्ल्ड कप, इतनी टीमों ने पहले ही कर लिया है क्वालीफाई

IND vs ZIM : भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के मैच कितने बजे होंगे शुरू, नोट कर लीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएगा मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement