Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया इस दिन खेलेगी अपना वार्मअप मैच, कितने बजे से देख पाएंगे लाइव

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी, लेकिन इससे पहले एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मैच भी खेलने का मौका खिलाड़ियों को मिलेगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 27, 2024 18:12 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2024: टीम इंडिया इस दिन खेलेगी अपना वार्मअप मैच, कितने बजे से देख पाएंगे लाइव

T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh: टी20 वर्ल्ड कप का श्रीगणेश बस होने ही वाला है। टीमों का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। कुछ टीमों ने इसमें फेरबदल किया था, वो भी हो चुका है। खिलाड़ी अ​ब अमेरिका में पहुंचना शुरू हो गए हैं। एक जून से क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट शुरू हो जाएगा। इस बीच भारतीय टीम एक जून को अपना पहला वार्म अप मैच खेलती हुई दिखाई देगी। भारत को एक ही मैच मिलेगा और इसके बाद वो मुख्य प्रतियोगिता में उतर जाएगी। 

भारतीय टीम एक जून को बांग्लादेश से भिड़ेगी 

विश्व कप का आगाज तो वैसे एक जून से होगा, लेकिन वार्मअप मैच आज से ही शुरू हो चुके हैं। पहला अभ्यास मैच कनाडा और नेपाल के बीच खेला जाएगा। इसके बाद बारी बारी से सभी टीमें अपनी तैयारी का जायजा लेंगी। भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इस वक्त न्यूयार्क में हैं, जो अभी नहीं पहुंचे हैं, वो भी एक से दो दिन के भीतर अमेरिका की धरती पर लैंड कर जाएंगे। भारतीय टीम को अपने वार्मअप मैच में बांग्लादेश से खेलने का मौका मिलेगा। ये मैच उसी स्टेडियम पर होगा, जहां 9 जून को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी। 

टीम इंडिया के मैच शाम को आठ बजे से होंगे शुरू 

भारतीय समय के हिसाब से देखें तो शाम को आठ बजे से मैच शुरू होगा। जो आप टी20 विश्व कप 2024 के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव देख भी सकते हैं। हालांकि ये भी देखना होगा कि कप्तान रोहित शर्मा, जो पहले से ही वहां पर हैं, किन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरते हैं। खबर तो ये भी है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली शायद इस अभ्यास मैच को मिस करेंगे, लेकिन बाकी खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

भारत का पहला मुख्य मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को 

जहां तक मुख्य मुकाबलों की बात है, जो भारत को अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। ये मुकाबला भी भारतीय समय के अनुसार शाम को आठ बजे से शुरू होगा। साथ ही स्टार ​स्पोर्ट्स पर इसे देखा जा सकेगा। इसके बाद होगा क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा मुकाबला। 9 जून को न्यूयार्क में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा, जिस पर पूरी दुनिया की नजरें होंगी। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में, IPL 2024 ने बिगाड़ दिया खेल

टीम इंडिया के लिए खेल चुके इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी, आईपीएल में किया करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement