Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20 World Cup में ऑस्ट्रेलिया के पास इतिहास रचने का मौका, ट्रिपल चैंपियन बन सकती है टीम

T20 World Cup में ऑस्ट्रेलिया के पास इतिहास रचने का मौका, ट्रिपल चैंपियन बन सकती है टीम

ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला ओमान के खिलाफ खेलना है। इस मैच का आयोजन बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल ब्रिजटाउन में किया जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 05, 2024 16:44 IST
Cricket Australia - India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जा रहा है। टूर्नामेंट की शुरुआत काफी शानदार रही है। फैंस को कुछ रोमांचक मुकाबले भी देखने को मिले हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम भी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर तैयार नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया को 06 जून को ओमान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला खेलना है। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास एक बड़ा कारनामा करने का मौका है। इससे पहले किसी भी टीम ने ऐसा नहीं किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी शानदार फॉर्म में है और लगातार आईसीसी टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है।

इतिहास रचने पर ऑस्ट्रेलिया की निगाहें

विश्व टेस्ट चैंपियन 2023 और फिर 2023 में ही 50 ओवर के वर्ल्ड कप का खिताब पहले ही जीत चुका ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को यहां जब ओमान के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगा तो उसकी नजरें एक ही समय में तीनों विश्व खिताब अपने नाम करने वाली पहली टीम बनने पर टिकी होंगी। साल 2021 की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया की नजरें अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर होगी। ऑस्ट्रेलिया से टी20 वर्ल्ड कप का खिताब काफी लंबे समय तक दूर रहा लेकिन 2021 में टीम ने पहली बार इस फॉर्मेट में वर्ल्ड कप अपने नाम किया। जहां उन्होंने फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को हराया। हालांकि साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था और वह लीग स्टेज से भी आगे नहीं बढ़ सके थे।

ऑस्ट्रेलिया के स्क्वॉड में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद

ऑस्ट्रेलियाई टीम में मैच विजेताओं की कोई कमी नहीं है। ऑलराउंडर और कप्तान मिचेल मार्श तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। ट्रेविस हेड शानदार फॉर्म में हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तथा वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप स्टेज में अपनी प्लेइंग के साथ प्रयोग कर सकती है, क्योंकि उन्हें इंग्लैंड के अलावा किसी भी बड़ी टीम के खिलाफ मुकाबला नहीं खेलना है। लेग स्पिनर एडम जंपा की टीम में अहम भूमिका होगी जबकि बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को भी मौका मिलने की उम्मीद है। मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की अनुभवी तेज गेंदबाजी तिकड़ी हमेशा की तरह कमाल करने को तैयार है। ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ मैक्सवेल का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड

मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जंपा।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड पर टीम इंडिया की नजर, आयरलैंड को हराकर रच देगी इतिहास

ऋषभ पंत आज बना सकते हैं नया कीर्तिमान, इतने दिन बाद हो रही है वापसी 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement