Friday, June 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर चोट से हुआ बाहर

T20 World Cup 2022 Dwayne Pretorius Ruled Out : दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भी हाल ही में भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली थी, इसमें ड्वेन प्रिटोरियस खेलते हुए भी दिखे थे।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 06, 2022 17:55 IST
Dwayne Pretorius- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Dwayne Pretorius

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 से पहले दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर टीम से बाहर
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज में हुआ था चोटिल
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका वन डे सीरीज के लिए मार्को जानसेन को लिया गया

T20 World Cup 2022 Dwayne Pretorius Ruled Out :  टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन का वक्त बचा हुआ है। दिन के भी हिसाब से गिनें तो अब से ठीक दस दिन बाद विश्व कप शुरू हो जाएगा। टीमें इस वक्त अलग अलग सीरीज खेल रही हैं और अपनी तैयारी कर रही हैं। इस बीच श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर उतर भी चुकी है और टीम इंडिया ने आज सुबह ही उड़ान भरी है। इस बीच दक्षिण अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका लगा है। पता चला है कि टीम के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस  टी20 के स्क्वाड से बाहर हो गए हैं, यानी अब वे विश्व कप नहीं खेल पाएंगे, ये दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत बड़ा झटका है।

भारत के खिलाफ आखिरी मैच में की थी अच्छी गेंदबाजी 

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भी हाल ही में भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली थी, इसमें ड्वेन प्रिटोरियस खेलते हुए भी दिखे थे, लेकिन अब पता चला है कि वे विश्व कप नहीं खेल पाएंगे, भारत के खिलाफ खेलते हुए ही उनके अंगूठे में चोट लग गई थी, बाद में पता चला कि ये फ्रेक्चर है और उन्हें विश्व कप की टीम से बाहर होने पर मजबूर होना पड़ा है। हालांकि अभी तक दक्षिण अफ्रीका की ओर से से ये ऐलान नहीं किया गया है कि उनका रिप्लेसमेंट कौन होगा, लेकिन जल्द ही रिप्लेसमेंट का भी ऐलान किया जा सकता है। यही कारण है कि वे आज से खेली जा रही वन डे सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। इस बीच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की ओर से बताया गया है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू हुई वन डे सीरीज के लिए मार्को जानसेन को टीम में शामिल किया गया है। 

ऐसा है ड्वेन प्रिटोरियस  का टी20 इंटरनेशनल करियर 
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले दो मैच भारतीय टीम ने जीते थे और आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपने नाम किया था। चार अक्टूबर को खेले गए आखिरी टी20 मैच में ड्वेन प्रिटोरियस को मौका दिया गया था, जिसमें उन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट लिए थे। उनके टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो ड्वेन प्रिटोरियस ने अब तक 30 मैच खेले हैं और इसमें 35 विकेट अपने नाम किए हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC ODI Rankings : टीम इंडिया बनेगी नंबर 2, बस करना होगा ये काम

T20 Cricket: सारे रिकॉर्ड्स तोड़ गया वेस्टइंडीज का ये खिलाड़ी! T20 मैच में ठोकी डबल सेंचुरी, पारी में 22 छक्के

Pro Kabaddi 2022: शुरू होने जा रहा है कबड्डी का महामुकबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच

IND vs SA: धवन के कप्तान बनते ही चमकी इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत, टीम इंडिया के लिए खेल रहे पहला वनडे मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement