Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया महारिकॉर्ड, बन गई सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाली प्लेयर

इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया महारिकॉर्ड, बन गई सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाली प्लेयर

यूएई में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम की खिलाड़ी सूजी बेट्स ने भारतीय टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसमें अब वह महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाली प्लेयर बन गईं हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 20, 2024 19:45 IST
Suzie Bates- India TV Hindi
Image Source : AP सूजी बेट्स ने तोड़ा मिताली राज का रिकॉर्ड।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच दुबई के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में अफ्रीकी महिला टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं न्यूजीलैंड टीम की अनुभवी खिलाड़ी सूजी बेट्स ने मैदान पर उतरने के साथ महिला क्रिकेट में एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज को पीछे छोड़ दिया है। सूजी बेट्स अब महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली खिलाड़ी बन गई हैं।

सूजी बेट्स ने मिताली को पीछे छोड़ हासिल किया पहला स्थान

न्यूजीलैंड टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी सूजी बेट्स अब महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाली खिलाड़ी बन गई हैं, जिसमें उन्होंने कुल 334 मैच अब तक खेले हैं। सूजी ने महिला वनडे में जहां 163 मैच खेले हैं तो टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 171 मैच खेल लिए हैं। वहीं मिताली राज को लेकर बात की जाए तो उन्होंने महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 333 मैच खेले थे। मिताली ने अपने करियर में टेस्ट में 12, वनडे में 232 और टी20 इंटरनेशनल में 89 मैच खेले हैं। सूजी बेट्स के अभी तक के करियर को देखा जाए तो उन्होंने वनडे में जहां 5718 रन बनाए हैं तो वहीं टी20 में 4552 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने वनडे में 78 और टी20 में 59 विकेट अपने नाम किए हैं।

महिला टी20 वर्ल्ड कप में कीवी टीम का दिखा शानदार प्रदर्शन

इस बार महिला टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम का मैदान पर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने ग्रुप-ए में पहले अपने 4 में से तीन मुकाबलों को जीतने के साथ सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का किया तो वहीं सेमीफाइनल में उन्होंने वेस्टइंडीज की टीम को 8 रनों से मात देने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया। जहां अब उनका मुकाबला पिछली बार फाइनल में पहुंचने वाली साउथ अफ्रीकी टीम से हो रहा है।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी का कमाल, शतक जड़कर टीम को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाया

पाकिस्तान को हराने के बाद प्वाइंट्स टेबल में इस नंबर पर पहुंचा भारत, टॉप पर ये टीम मौजूद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement