Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. चेतेश्वर पुजारा को इस टीम ने दिखाया बाहर का रास्ता, करार हुआ खत्म; वापसी के दरवाजे बंद

चेतेश्वर पुजारा को इस टीम ने दिखाया बाहर का रास्ता, करार हुआ खत्म; वापसी के दरवाजे बंद

चेतेश्वर पुजारा पिछले तीन सीजन से काउंटी क्लब ससेक्स की तरफ से खेल रहे थे। लेकिन वह 2025 में ससेक्स की तरफ से नहीं खेलेंगे, क्योंकि उनका करार खत्म हो गया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 22, 2024 14:13 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara

भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा अगले साल की काउंटी चैंपियनशिप के लिए ससेक्स की टीम में वापसी नहीं करेंगे क्योंकि इंग्लैंड के क्लब ने ऑस्ट्रेलिया के डेनियल ह्यूज की सेवाएं बरकरार रखने के लिए उन्हें कार्यमुक्त करने का विकल्प चुना है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ह्यूज अगले सीजन में सभी चैंपियनशिप और टी20 विटैलिटी ब्लास्ट मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

ससेक्स के मुख्य कोच पॉल फारब्रेस ने कही ये बात

चेतेश्वर पुजारा 2024 में लगातार तीसरी बार ससेक्स की तरफ से खेले थे। उन्होंने ह्यूज की वापसी से पहले पहले सात चैंपियनशिप मैच खेले। ससेक्स के मुख्य कोच पॉल फारब्रेस ने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि चेतेश्वर से करार खत्म करना आसान काम नहीं था लेकिन डेनियल हमारी जरूरत के अनुरूप टीम में फिट बैठे हैं और हमें खुशी है कि वह अगले पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

डेनियल ह्यूज पिछले कुछ समय से दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने इस साल के ब्लास्ट के ग्रुप चरण में 43.07 की औसत से 560 रन बनाए जिसमें पांच अर्धशतक शामिल है। उनका उच्चतम स्कोर 96 रन रहा। वह वर्तमान सीजन में काउंटी चैंपियनशिप के बाकी बचे पांच मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। ससेक्स क्लब ने यह भी घोषणा की कि वेस्टइंडीज के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेडन सील्स इस काउंटी टीम की तरफ से चैंपियनशिप के शुरुआती मैचों में खेलेंगे। 

भारत के लिए खेले 100 से ज्यादा टेस्ट मैच

चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में साल 2010 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने टीम इंडिया के लिए 103 टेस्ट मैचों में 7195 रन बनाए, जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने भारत को ऑस्ट्रेलिया धरती पर टेस्ट सीरीज में जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन खराब फॉर्म की वजह से वह साल 2023 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 212 रनों के स्कोर पर समेटा, पहले दिन गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

Trinbago Knight Riders की टीम में इस प्लेयर की एंट्री, भारत से छीना था एशिया कप का खिताब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement