Sunday, June 30, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 में इस भारतीय खिलाड़ी का है शानदार रिकॉर्ड, अब तक 68 के औसत से बनाए हैं रन

IND vs SA Final: बारबाडोस के मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहने वाली हैं, जिनका अफ्रीकी टीम के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड देखने को मिला है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 29, 2024 13:01 IST
Suryakumar Yadav And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा

IND vs SA Final T20 World Cup 2024: भारत और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच बारबाडोस के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की तरफ से अब तक इस टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें भारत और अफ्रीका ने एक भी मुकाबले में हार का सामना नहीं किया है। इस मैच में भारतीय फैंस की नजरें जहां रोहित शर्मा और विराट कोहली प्रदर्शन पर रहने वाली हैं तो वहीं सूर्यकुमार यादव से भी सभी को बड़ी पारी की उम्मीद जरूर होगी। टीम इंडिया में इस मौजूद बाकी प्लेयर्स के मुकाबले सूर्यकुमार यादव का बल्ला अफ्रीकी टीम के खिलाफ जमकर बोलते हुए देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने इस टीम के खिलाफ 68 के औसत से रन बनाए हैं।

सूर्या ने 6 पारियों में बनाए हैं 343 रन

सूर्यकुमार यादव का टी20 इंटरनेशनल में साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो वह वर्ल्ड क्रिकेट के बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले काफी शानदार देखने को मिलता है। सूर्या ने अब तक अफ्रीकी टीम के खिलाफ 6 पारियों में 343 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 5 फिफ्टी प्लस रनों की पारियां भी देखने को मिली हैं, वहीं इस दौरान सूर्या का औसत जहां 68.60 का रहा है तो वहीं स्ट्राइक रेट 177.7 का है। ऐसे में फाइनल मुकाबले में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए सबसे अहम खिलाड़ी बन सकते हैं। अफ्रीकी टीम के खिलाफ इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा अब तक सूर्यकुमार यादव के ही बल्ले से ही सबसे ज्यादा 50 या उससे अधिक रनों की पारियां देखने को मिली हैं, जिसमें उनके बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अफ्रीका के खिलाफ 11 पारियों में 4 फिफ्टी प्लस रनों की पारी खेली है।

रोहित और कोहली का ऐसा है अफ्रीकी टीम के खिलाफ रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ देखा जाए तो वह अधिक कुछ खास नहीं देखने को मिला है, जिसमें कोहली ने 13 मैचों में 35.33 के औसत से 318 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 2 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली है, वहीं कोहली का स्ट्राइक रेट 134.18 का रहा है। रोहित शर्मा ने अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में 17 मैच खेले हैं जिसमें 28 के औसत से उन्होंने 420 रन बनाए हैं तो 3 फिफ्टी प्लस रनों की पारियां खेली भी खेली हैं।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली और रोहित शर्मा ​करेंगे ​बड़ा कारनामा, युवराज सिंह का महान कीर्तिमान होगा ध्वस्त

IND vs SA Final Rules: भारत बनाम साउथ अफ्रीका ICC फाइनल के ये रहे नए ​नियम, किस टीम को होगा फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement