Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस वजह से हार्दिक पांड्या ने नहीं की दूसरे टी20 मैच में गेंदबाजी, कप्तान सूर्यकुमार यादव ने खुद बताया कारण

इस वजह से हार्दिक पांड्या ने नहीं की दूसरे टी20 मैच में गेंदबाजी, कप्तान सूर्यकुमार यादव ने खुद बताया कारण

IND vs BAN: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम का एकतरफा प्रदर्शन देखने के मिला। वहीं इस मैच में टीम इंडिया ने कुल 7 गेंदबाजों से बॉलिंग कराई लेकिन हार्दिक पांड्या ने एक ओवर भी गेंदबाजी नहीं की।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 10, 2024 9:03 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI/X कप्तान सूर्या ने बताया क्यों हार्दिक पांड्या ने नहीं की दूसरे टी20 मैच में गेंदबाजी।

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी बेहतरीन खेल दिखाते हुए उसे 86 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में टीम इंडिया की जीत की सबसे खास बात ये रही कि युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया जिसमें ऑलराउंडर नितीश कुमार ने बड़ी भूमिका निभाई। नितीश ने जहां बल्ले से सिर्फ 34 गेंदों में 74 रनों आक्रामक पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी में भी वह 2 विकेट लेने में कामयाब रहे। इसके अलावा रिंकू सिंह भी 29 गेंदों में 53 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। गेंदबाजी में कप्तान सूर्या ने कुल 7 बॉलर्स को यूज किया लेकिन उसमें हार्दिक पांड्या का नाम शामिल नहीं था, जिसको लेकर मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने वजह का खुलासा किया।

मैं बाकी गेंदबाजों को देखना चाहता था

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मैं इस तरह के हालात देखना चाहता था कि हमारे मध्यक्रम के बल्लेबाज ऐसी स्थिति में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। मैं रिंकू और नितीश दोनों का प्रदर्शन देखकर काफी खुश हूं कि जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की हम वैसा ही चाहते थे। आपको मैदान पर उतरने के बाद अपना खेल खेलना चाहिए सिर्फ जर्सी चेंज हुई है लेकिन बाकी चीजें उसी तरह की हैं। मैं दूसरे गेंदबाजों को देखना चाहता था कि वह अलग-अलग हालात में कैसी गेंदबाजी करते हैं। क्योंकि कभी ऐसा भी होगा कि हार्दिक गेंदबाजी नहीं करेगा या वाशिंगटन सुंदर ऐसे में बाकी गेंदबाज किस तरह से स्थिति को संभालते हैं ये भी देखना जरूरी है और मैं उनका प्रदर्शन देखकर काफी खुश हूं। आज का दिन पूरी तरह से नितीश के नाम रहा और मुझे लगा कि उन्हें इसका पूरा आनंद लेने देना चाहिए।

भारत ने दर्ज की बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में सबसे बड़ी जीत

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच को टीम इंडिया ने 86 रनों से अपने नाम किया जो बांग्लादेश के खिलाफ उनकी इस फॉर्मेट में रनों के अंतर से अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने इसी साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को नॉर्थ साउंड के मैदान पर हुए मुकाबले में 50 रनों से मात दी थी। अब टीम इंडिया की नजरें इस सीरीज में क्लीन स्वीप पर हैं, जिसमें आखिरी मुकाबला 12 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

इस बॉलर ने 9 विकेट लेकर भारत को जिताया मैच, टीम ने सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

नीतीश रेड्डी का दूसरे ही मैच में बड़ा कीर्तिमान, तूफानी अर्धशतक जड़ रच दिया इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement