Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, NCA ने इस खिलाड़ी को बताया फिट, बांग्लादेश के खिलाफ संभालेगा बड़ी जिम्मेदारी

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, NCA ने इस खिलाड़ी को बताया फिट, बांग्लादेश के खिलाफ संभालेगा बड़ी जिम्मेदारी

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी को अब NCA ने पूरी तरह से फिट बता दिया है। यह खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में भी इंडिया बी की ओर से खेलता हुआ नजर आया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 22, 2024 13:33 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मुकाबले को अपने नाम किया। वहीं सीरीज का पहला मैच खत्म होते ही बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान भी कर दिया। यह टेस्ट मैच कानपुर में खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल भारत के एक स्टार खिलाड़ी को एनसीए ने पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है और यह खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी के तीसरे राउंड में इंडिया बी टीम के लिए खेल भी रहा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव हैं।

टीम इंडिया में संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी

टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टी20 सीरीज भी खेलेगी। इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं। इस टी20 सीरीज के दौरान सूर्या टीम इंडिया की कप्तानी संभालते नजर आ सकते हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के दौरान भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। सूर्या का बांग्लादेश के खिलाफ खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा था, लेकिन दलीप ट्रॉफी में उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देख फैंस को राहत मिली है। हालांकि दलीप ट्रॉफी में वह सिर्फ 21 रन बना सके।

इस टूर्नामेंट के दौरान हुए थे चोटिल

भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव अंगूठे की इंजरी से उबर चुके हैं और रविवार को अनंतपुर में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के तीसरे और अंतिम दौर में भारत डी के खिलाफ भारत बी की ओर से खेलते नजर आए। सूर्या ने इस टूर्नामेंट में सरफराज खान को रिप्लेस किया जो इस वक्त भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। सूर्यकुमार यादव को दलीप ट्रॉफी के पहले दो दौर से बाहर होना पड़ा था क्योंकि वह पिछले महीने टीएनसीए इलेवन के खिलाफ मुंबई के बुची बाबू टूर्नामेंट मैच के दौरान लेग स्लिप पर फील्डिंग करते समय अपने दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बाद बेंगलुरु में बीसीसीआई की नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब कर रहे थे। हालांकि अब वह पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 06 अक्टूबर से खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के लिए BCCI ने किया भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

टीम इंडिया को WTC की प्वाइंट्स टेबल में हुआ बंपर फायदा, भारत की जीत से हो गया ये बड़ा फेरबदल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement