Saturday, June 29, 2024
Advertisement

इस प्लेयर के साथ हो रहा खिलवाड़! एक मैच खिलाया फिर स्टैंडबाई में रखा, अब दिखाया गया बाहर का रास्ता

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है। जबकि इस प्लेयर ने सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला था।

Written By: Govind Singh
Updated on: June 25, 2023 23:30 IST
Surykumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli And Surykumar Yadav

भारतीय सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज टूर के लिए दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं दी है। इस खिलाड़ी को सिर्फ एक ही मैच में खेलने का मौका मिल पाया। फिर टीम से बाहर कर दिया गया। 

इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह 

भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने साल 2023 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था। अपने पहले मैच की एक पारी में वह सिर्फ 8 रन ही बना पाए। लेकिन फिर इसके बाद उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में वह भारतीय टीम के लिए स्टैंडबाई प्लेयर्स में शामिल थे। लेकिन अब वेस्टइंडीज टूर से उन्हें भारत की स्क्वाड से ही बाहर का कर दिया गया। 

दिलीप ट्रॉफी का बनेंगे हिस्सा 

सूर्यकुमार यादव को घरेलू क्रिकेट में दिलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन टीम का हिस्सा बनाया गया है। वह वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ की जगह लेंगे। सूर्या ने सफेद गेंद के क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया है, लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में उतने सफल नहीं हो पाए हैं। भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2-22 में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी।  

भारत को जिताए कई मैच 

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए 1 टेस्ट में 8 रन, 23 वनडे मैचों में 433 रन, 48 टी20 मैचों में 1675 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक शामिल हैं।  इसके अलावा 125 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 3287 रन दर्ज हैं। 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement