Saturday, June 29, 2024
Advertisement

अर्धशतक जड़ते ही सूर्या ने कर ली केएल राहुल की बराबरी, T20 वर्ल्ड कप में किया बड़ा कमाल

Suryakumar Yadav: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने टीम के लिए बेहतरीन अर्धशतक लगाया है और केएल राहुल की बराबरी कर ली है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 20, 2024 22:49 IST
KL Rahul And Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul And Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav Fifty: भारतीय टीम इस समय अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेल रही है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को जीतने के लिए 182 रनों का टारगेट दिया। सूर्यकुमार यादव ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाया है। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 32 रन बनाए हैं।  

सूर्यकुमार यादव ने लगाया बेहतरीन अर्धशतक

भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली और ऋषभ पंत भी बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए बेहतरीन अर्धशतक लगाया है। उनकी वजह से ही टीम इंडिया 180 रनों से ज्यादा बनाने में सफल रही है। 

सूर्या ने कर ली केएल राहुल की बराबरी 

सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अमेरिका के खिलाफ मैच में भी अर्धशतक लगाया था। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने 28 गेंदों में 53 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और तीन छक्के लगाए। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में उनका ये कुल 5वां फिफ्टी प्लस स्कोर है। उन्होंने केएल राहुल की बराबरी कर ली है। राहुल ने टी20 वर्ल्ड कप में पांच फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए हैं। भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर के बनाने के मामले में विराट कोहली पहले नंबर पर हैं। उन्होंने 14 अर्धशतक लगाए हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट: 

विराट कोहली- 14 बार 

रोहित शर्मा- 10 बार
केएल राहुल- 5 बार
सूर्यकुमार यादव- 5 बार
गौतम गंभीर- 4 बार
युवराज सिंह- 4 बार

भारतीय टीम के लिए T20I में लगाए चार शतक

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए साल 2021 में डेब्यू किया था। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 64 T20I मैचों में 2253 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं। वह विस्फोटक करने के लिए फेमस हैं और उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। 

यह भी पढ़ें

रोहित का बड़ा फैसला, इस खिलाड़ी को दिया T20 वर्ल्ड कप में डेब्यू का मौका, सिराज की छीनी जगह

PCB करेगा फेरबदल! T20 वर्ल्ड कप की हार के बाद इन दिग्गजों पर लिया जाएगा एक्शन, ये बड़ा नाम शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement