Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सूर्यकुमार यादव हुए चोटिल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले लगा तगड़ा झटका

सूर्यकुमार यादव हुए चोटिल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले लगा तगड़ा झटका

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इंजरी के कारण दिलीप ट्रॉफी से पहले बड़ा झटका लगा है। उन्हें बुची बाबू टूर्नामेंट के मैच में फिल्डिंग करते समय चोट लग गई है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 01, 2024 14:24 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव की भारत की टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीदों को झटका लगा है क्योंकि दाएं हाथ के बल्लेबाज को कोयंबटूर में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन इलेवन के खिलाफ मुंबई के बुची बाबू टूर्नामेंट के मैच में फिल्डिंग करते समय चोट लग गई है। यह मैच मुंबई के लिए भी यादगार नहीं रहा क्योंकि उन्हें 286 रनों से हार का सामना करना पड़ा और तमिलनाडु आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच गया।

नहीं खेल पाएंगे ये टूर्नामेंट!

आगामी दलीप ट्रॉफी सूर्यकुमार के लिए एक बड़ा टूर्नामेंट है। हाल ही में उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा व्यक्त की है। भारत के T20I कप्तान ने अपने करियर में केवल एक टेस्ट मैच खेला है और यह फरवरी 2023 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था। सूर्यकुमार ने बुची बाबू टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे कि वह कुछ प्रभावशाली प्रदर्शनों के दम पर टेस्ट टीम में वापसी करना चाहते हैं। लेकिन उनकी हुई इंजरी के कारण उनकी उम्मीदों को तगड़ा झटका लग गया है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया कमाल

कोयंबटूर में मैच से पहले उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अभी उनके बस में यही है कि वह बुची बाबू टूर्नामेंट खेले, फिर दिलीप ट्रॉफी खेले और फिर देखें कि क्या होता है। लेकिन हां, वह वाकई में बहुत उत्साहित हैं। अभी दस टेस्ट मैच होने हैं और वह टेस्ट फॉर्मेट में खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं। सूर्यकुमार ने अब तक अपने करियर में 82 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 43.62 की औसत से 5628 रन बनाए हैं। मुंबई के इस बल्लेबाज ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 14 शतक और 29 अर्द्धशतक लगाए हैं। अगर सूर्यकुमार समय पर ठीक नहीं हो पाते हैं तो इससे टीम सी की ताकत कम हो जाएगी क्योंकि पहले ही बीमारी के कारण तेज गेंदबाज उमरान मलिक बाहर हो चुके हैं।

दलीप ट्रॉफी के लिए टीम सी: 

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, बी इंद्रजीत, रितिक शौकीन, मानव सुथार, विशाक विजयकुमार, अंशुल खंबोज, हिमांशु चौहान, मयंक मारकंडे, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर) , संदीप वारियर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement