Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव ने इतने ही मैच में तोड़ दिया हार्दिक का रिकॉर्ड, कप्तान बनते ही कर दिया कमाल

IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव ने इतने ही मैच में तोड़ दिया हार्दिक का रिकॉर्ड, कप्तान बनते ही कर दिया कमाल

IND vs BAN: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरा टी20 मैच जैसे ही जीता भारतीय कप्तान सूर्या ने इस मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने एक खास लिस्ट में हार्दिक को पीथे किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 12, 2024 22:49 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम बांग्लादेश मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया गया। इस सीरीज को भारतीय टीम ने 3-0 से जीता और बांग्लादेश को क्लीन स्वीप कर दिया। सूर्या की कप्तानी में खेली गई इस सीरीज में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया और सीरीज के आखिरी मुकाबले में मिली जीत के साथ ही सूर्या ने एक कमाल भी कर दिखाया है। सूर्या ने एक खास रिकॉर्ड की लिस्ट में हार्दिक को पीछे किया है।

सूर्या ने कमाल जारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में मिली जीत के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद सूर्या को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई। सूर्या ने कप्तान बनते ही अपना कमाल दिखा दिया है। सूर्या की कप्तानी में भारतीय टीम एक के बाद एक मुकाबले जीतते ही जा रही है। श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया ने बांग्लादेश का भी सूपड़ा साफ कर दिया है। भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाले कप्तान की लिस्ट में अब सूर्या ने चौथे स्थान पर आ गए हैं। सूर्या ने हार्दिक पांड्या को इस मामले में पीछे किया है।

भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाले कप्तान

  1. रोहित शर्मा - 50 जीत
  2. एमएस धोनी - 42 जीत
  3. विराट कोहली - 32 जीत
  4. सूर्यकुमार यादव - 11 जीत
  5. हार्दिक पांड्या - 10 जीत

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और बांग्लादेश के बीत खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जहां भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 297 रन बनाए। जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में सिर्फ 164 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और टीम इंडिया ने इस मुकाबले को बड़ी आसानी के साथ 133 रनों से अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

सूर्यकुमार ने ध्वस्त किया रोहित का बड़ा कीर्तिमान, लेकिन विराट और बाबर से ऐसे रह गए पीछे

हैदराबाद में भी इस धाकड़ खिलाड़ी को नहीं मिल सका मौका, अब BCCI ने दिया चौंकाने वाला अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement