Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. KKR टीम के खिलाड़ी का खास कारनामा, IPL इतिहास में इस मामले में बना तीसरा प्लेयर

KKR टीम के खिलाड़ी का खास कारनामा, IPL इतिहास में इस मामले में बना तीसरा प्लेयर

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें वह प्लेऑफ के लिए भी अपनी जगह को पक्का कर चुके हैं। केकेआर की टीम से इस सीजन सुनील नारायण ने गेंद और बल्ले दोनों से अब तक अहम भूमिका अदा की है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 12, 2024 9:56 IST
Kolkata Knight Riders- India TV Hindi
Image Source : AP कोलकाता नाइट राइडर्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 18 रनों से जीत हासिल करने के साथ प्लेऑफ के लिए भी अपनी जगह को पक्का कर लिया है। इस मैच में केकेआर की तरफ से उनके स्टार खिलाड़ी सुनील नारायण बल्लेबाजी में भले ही कोई योगदान देने में कामयाब नहीं हुए लेकिन गेंदबाजी में वह एक विकेट जरूर हासिल करने में सफल रहे। इस सीजन सुनील अब तक 15 विकेट हासिल करने के साथ बल्ले से 461 रन भी बनाने में सफल हुए हैं, जिसके बाद आईपीएल इतिहास में ये कारनामा करने वाले अब तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

जैक कैलिस और शेन वॉट्सन के खास क्लब का हिस्सा बने सुनील नारायण

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन में सुनील नारायण को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खिलाने का फैसला किया और जो अब तक सही भी साबित हुआ है। उनके बल्ले से एक शतकीय पारी भी देखने को मिली है। सुनील नारायण अब आईपीएल में जैक कैलिस और शेन वॉट्सन के खास क्लब का हिस्सा बन गए हैं। आईपीएल इतिहास में पहली बार ये कारनामा शेन वॉट्सन ने किया था जिन्होंने साल 2008 में खेले हए गए पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए जहां बल्ले से 472 रन बनाए थे तो वहीं गेंद से वह 17 विकेट भी हासिल करने में सफल रहे थे। इसके बाद साल 2012 के सीजन में जैक कैलिस जो उस समय कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का ही हिस्सा थे उन्होंने गेंद से 15 विकेट हासिल करने के साथ 409 रन भी बनाए थे।

आईपीएल में तीन या उससे टीमों के खिलाफ 25 प्लस विकेट लेने वाले गेंदबाज क्लब का भी हिस्सा

सुनील नारायण आईपीएल में अब तक तीन या उससे अधिक टीमों के खिलाफ 25 प्लस विकेट लेने वाले गेंदबाजों के क्लब का भी हिस्सा हैं। नारायण ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये कारनामा किया है। वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं जिन्होंने केकेआर, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अब तक आईपीएल में 25 या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह का नाम है जिन्होंने अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ये कारनामा किया है।

ये भी पढ़ें

ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस के लिए रचा इतिहास, IPL में कमाल करते हुए क्विंटन डिकॉक को किया पीछे

खराब लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंचे सुनील नरेन, T20 क्रिकेट में बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement