Saturday, July 06, 2024
Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए गावस्कर ने बताई अपनी Playing 11, इस प्लेयर को चुना रोहित का ओपनिंग पार्टनर

भारत और आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मैच 5 जून को खेला जाएगा। अब इस मैच के लिए भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने प्लेइंग इलेवन चुनी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 04, 2024 13:52 IST
Sunil Gavaskar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sunil Gavaskar

India vs Ireland T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगी। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ग्रुप-ए में शामिल है। इस ग्रुप में टीम इंडिया के अलावा पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका की टीमें शामिल हैं। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में जीत हासिल की थी। वॉर्म अप मैच में हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की। अब आयरलैंड के खिलाफ मैच से भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

सुनील गावस्कर ने कही ये बात 

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स से कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को पारी का आगाज करना चाहिए। यशस्वी जायसवाल को तीसरे नंबर पर उतरना चाहिए। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव, पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत और छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या को उतरना चाहिए। सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा और आठवें नंबर पर शिवम दुबे, नौवे नंबर पर कुलदीप यादव, दसवें पर जसप्रीत बुमराह और 11वें पर मोहम्मद सिराज।

रोहित शर्मा का बदल सकता है ओपनिंग पार्टनर

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि आयरलैंड के खिलाफ मैच में विराट कोहली को कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारत के लिए पारी का आगाज करना चाहिए जबकि यशस्वी जायसवाल को तीसरे नंबर पर उतरना चाहिए। टी20 विश्व कप में कोहली के बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी चर्चा हो रही है। वह लंबे समय से सीमित ओवरों में तीसरे नंबर पर उतरते आए हैं। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए उन्होंने 15 मैचों में 741 रन बनाए। वॉर्म अप मैच में कप्तान रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने नहीं उतरे थे। जबकि संजू सैमसन ओपनिंग करने आए थे। इसके बाद से ही ये कयास लगाए जा सकते हैं कि आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए रोहित का ओपनिंग पार्टनर बदल सकता है। 

भारत ने एक बार जीता है खिताब

भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीता था। लेकिन उसके बाद से ही भारतीय टीम ये ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। पिछले एडिशन में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। तब भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार मिली थी।  

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने ये 3 रिकॉर्ड, इस मैच में हुआ बड़ा कमाल

AFG vs UGA: फजलहक फारूकी ने की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी, 4 ओवर में इतने विकेट लेकर रचा इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement