Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम की शर्मनाक हार के बाद बोर्ड ने लिया फैसला, हेड कोच को उनके पद से किया गया बर्खास्त

टीम की शर्मनाक हार के बाद बोर्ड ने लिया फैसला, हेड कोच को उनके पद से किया गया बर्खास्त

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली अमेरिकी टीम ने इस समय चल रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2027 के क्वालीफाइंग राउंड में स्कॉटलैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार के बाद अपनी टीम के हेड कोच स्टुअर्ट लॉ को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है।

Written By: Abhishek Pandey @anupandey29
Updated on: October 27, 2024 12:07 IST
Stuart Law- India TV Hindi
Image Source : GETTY यूएसए क्रिकेट बोर्ड ने स्टुअर्ट लॉ को उनके पद से किया बर्खास्त

अमेरिका की टीम के लिए साल 2024 उस समय काफी यादगार हो गया था जब उन्होंने जून महीने में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को मात देने के अलावा सुपर-8 में भी अपनी जगह को पक्का किया था। वहीं अब उनके क्रिकेट बोर्ड की तरफ से एक बड़ा फैसला लिया गया है, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी और मौजूदा समय में यूएसए टीम के मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ को उनके पद से बर्खास्त करने का फैसला लिया है। दरअसल यूएसए क्रिकेट की तरफ से ये फैसला साल 2027 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए खेले जा रहे क्वालीफाइंग मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली 10 विकेट से हार के बाद लिया गया।

इसी साल अप्रैल महीने में स्टुअर्ट लॉ को बनाया गया था टीम का हेड कोच

स्टुअर्ट लॉ को यूएसए टीम का हेड कोच इसी साल अप्रैल महीने में बनाया गया था, जिसके बाद टीम ने अपना पहला आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट भी खेला। यूएसए क्रिकेट की तरफ से लॉ को उनके पद से हटाए जाने की जानकारी देते हुए बताया गया कि उन्हें तत्काल प्रभाव से हेड कोच की जिम्मेदारियों से मुक्त किया जा रहा है। यूएसए क्रिकेट के सीईओ जोनाथन एटिंकसन ने कहा कि हमारे लिए ये फैसला लेना आसान नहीं था लेकिन टीम के प्रदर्शन देखते हुए हम अब कुछ बदलाव चाहते हैं। स्टुअर्ट के योगदान को हम कभी नहीं भूल सकते हैं। बता दें कि जब लॉ को हेड कोच बनाया गया था तो उन्हें तीन साल का कार्यकाल मिला था, लेकिन सिर्फ 8 महीनों में ही उन्हें हटा दिया गया।

सीनियर प्लेयर्स ने लगाए थे पक्षपात के आरोप

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद ऐसी रिपोर्ट सामने आईं थी कि अमेरिकी टीम के कप्तान सहित कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ी हेड कोच स्टुअर्ट लॉ के व्यवहार से खुश नहीं हैं। इसको लेकर कुछ प्लेयर्स ने यूएसए क्रिकेट को एक लेटर भी लिखा था जिसमें उन्होंने लॉ पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया था। इससे प्लेयर्स का आत्मविश्वास कम होने के साथ टीम के प्रदर्शन पर भी इसका असर देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें

सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया की बढ़ गईं मुश्किलें, WTC फाइनल में जाने का बचा अब सिर्फ ये रास्ता

ODI में 1188 दिन बाद वापसी करते ही जड़ दिया धमाकेदार शतक, टीम को दिलाई 19 साल बाद ऐतिहासिक जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement