Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. राहुल द्रविड़ की होगी IPL में वापसी! इस टीम के साथ आ सकते हैं नजर

राहुल द्रविड़ की होगी IPL में वापसी! इस टीम के साथ आ सकते हैं नजर

Rahul Dravid: टीम इंडिया के हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ की आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ बतौर हेड कोच वापसी हो सकती है। बातचीत जारी है, जल्द ही आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 23, 2024 10:46 IST
rahul dravid rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY राहुल द्रविड़ की होगी IPL में वापसी!

IPL 2025 Rahul Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ एक बार फिर से आईपीएल में वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं। राहुल द्रविड़ की कोचिंग में ही टीम इंडिया ने साल 2024 का टी20 वर्ल्ड कप जीता था, इसके बाद उनका कार्यकाल समाप्त हो गया। लेकिन द्रविड़ जैसा खिलाड़ी ज्यादा दिन तक मैदान से दूर शायद नहीं रहेगा। अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी वापसी हो सकती है। वो भी अपनी पुरानी टीम के ही साथ। बताया जाता है कि बात जारी है और अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही इसका ऐलान भी किया जा सकता है। 

राजस्थान रॉयल्स के साथ नजर आ सकते हैं राहुल द्रविड़ 

अभी तक जो खबरें सामने आ रही हैं, उनमें कहा जा रहा है कि राहुल द्रविड़ आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ सकते हैं। इस बारे में टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि राहुल द्रविड़ और राजस्थान रॉयल्स के बीच बातचीत जारी है, जल्द ही इस बारे में अहम ऐलान किया जा सकता है। राहुल द्रविड़ बतौर हेड कोच टीम में वापसी करते हुए दिख सकते हैं। राहुल द्रविड़ और राजस्थान रॉयल्स का रिश्ता कोई नया नहीं है। वे सालों तक टीम के कप्तान रहे। उनकी कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स ने साल 2013 में प्लेऑफ में एंट्री की थी। इसके बाद साल 2014 और 2015 तक वे टीम के मेंटार रहे। 

टीम इंडिया के लिए निभाई है अब तक अहम जिम्मेदारी 

साल 2015 में वे ही वे वहां से हटकर भारतीय क्रिकेट के साथ जुड़ गए थे। राहुल द्रविड़ पहले अंडर 19 टीम के कोच रहे और इंडिया ए टीम की भी जिम्मेदारी उनके कंधों पर रही। इसके बाद ने बेंगलुरु स्थि​त एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट अकादमी के चेयरमैन रहे। वहीं से राहुल द्रविड़ सीनियर टीम इंडिया के साथ जुड़े। साल 2021 में उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली थी, इसके बाद लगातार टीम के साथ रहे। इस दौरान कुछ खट्टे और कुछ मीठे अनुभव रहे। लेकिन अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले ही उन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप का ​खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी में दिलाया था। अब देखना होगा कि राजस्थान रॉयल्स और राहुल द्रविड़ के आपसी जुड़ाव की खबर कब तक आधिकारिक रूप से बाहर आती है। 

यह भी पढ़ें 

श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, MLC 2024 के प्लेऑफ के लिए चारों टीम ने किया क्वालीफाई, यहां देखें टॉप 10 खबरें

MLC 2024 के प्लेऑफ के लिए इन चार टीमों ने किया क्वालीफाई, इन टीमों के बीच होगा मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement