Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. स्टीव स्मिथ के ओपनिंग करने से खुश नहीं दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई, बताया क्यों भारत के खिलाफ सीरीज में बदलें बैटिंग ऑर्डर

स्टीव स्मिथ के ओपनिंग करने से खुश नहीं दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई, बताया क्यों भारत के खिलाफ सीरीज में बदलें बैटिंग ऑर्डर

ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस साल के आखिर में भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसको लेकर अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी टीम को स्टीव स्मिथ के बल्लेबाजी क्रम को लेकर एक बड़ी सलाह दी है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 23, 2024 8:29 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच साल 2024 के आखिर में 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले 2 दौरों पर इस सीरीज को जीतने में सफलता हासिल की थी और इस बार उनकी नजरें लगातार तीसरी बार ये कारनामा करने पर होंगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी अभी से इस टेस्ट सीरीज के अहमियत को समझते हुए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच दिग्गज पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने स्टीव स्मिथ के बल्लेबाजी क्रम को लेकर एक बड़ी सलाह दी है जिसमें उनके अनुसार भारत के खिलाफ सीरीज में स्मिथ को ओपनिंग में नहीं भेजना चाहिए।

मध्यक्रम में स्मिथ आपके सबसे बेहतरीन खिलाड़ी

मैथ्यू हेडन ने मुंबई में सीएट क्रिकेट रेटिंग अवार्ड्स के दौरान स्टीव स्मिथ के बल्लेबाजी क्रम को लेकर सलाह दी कि आप उन्हें ओपनिंग में भेजकर पूरे बल्लेबाजी क्रम का संतुलन बिगाड़ रहे हैं। मेरे अनुसार स्मिथ को मिडिल ऑर्डर में ही जिम्मेदारी संभालनी चाहिए जहां पर उनका बेहतरीन रिकॉर्ड देखने को मिलता है। आप देखें उनका औसत मध्यक्रम में जहां 67 का है तो वहीं 32 शतक भी देखने को मिले हैं। स्मिथ अब तक बतौर ओपनर उतने सफल नहीं हो सके हैं। मैंने पहले भी कहा था कि मुझे बदलाव अधिक पसंद नहीं। आप अपने सबसे शानदार खिलाड़ी को ऐसी परिस्थिति में डाल देते हैं जिससे पूरी बैटिंग लाइनअप पर असर दिखता है। सलामी बल्लेबाज की भूमिका काफी अहम है और यहां पर उन्हें मौका दिया जाना चाहिए जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में इस जिम्मेदारी को निभाया है और खुद को इसके लिए तैयार किया है।

वॉर्नर के संन्यास के बाद स्मिथ ने संभाली थी ओपनिंग

डेविड वॉर्नर ने साल 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में खेलने के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था। वहीं इसके बाद स्मिथ ने उस्मान ख्वाजा के साथ बतौर ओपनर जिम्मेदारी संभाली थी। अब तक स्मिथ ने 8 पारियों में सलामी बल्लेबाज के रूप में खेला है जिसमें उन्होंने 28.50 के औसत से 171 रन बनाए हैं और सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब हो सके हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 91 रनों का है।

ये भी पढ़ें

ENG vs SL: मैनचेस्टर टेस्ट में अचानक हुई पूर्व भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह के बेटे की एंट्री

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए ये खिलाड़ी होगा 'तुरुप का इक्का', दिग्गज क्रिकेटर की बड़ी भविष्यवाणी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement