Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2025: इस धाकड़ खिलाड़ी ने किया ऐलान, आईपीएल ऑक्शन में देगा अपना नाम

IPL 2025: इस धाकड़ खिलाड़ी ने किया ऐलान, आईपीएल ऑक्शन में देगा अपना नाम

IPL: आईपीएल 2025 की तैयारी शुरू हो गई है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ियों में शुमार स्टीव स्मिथ ने साफ कर दिया है कि वे इसी साल के आखिर में होने वाले ऑक्शन में अपना नाम देने जा रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 14, 2024 11:55 IST
steve smith - India TV Hindi
Image Source : PTI स धाकड़ खिलाड़ी ने किया ऐलान

IPL 2025 Auction: आईपीएल के अगले सीजन के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से ये साफ नहीं किया गया है कि इस बार इंडियन प्रीमियर लीग से पहले ऑक्शन बड़ा होगा या फिर छोटा। जल्द ही इस पर आखिरी निर्णय आ जाएगा। इतना तो तय है ही कि ऑक्शन होगा। इस बीच खिलाड़ी भी इसमें अपना नाम देने की तैयारी शुरू कर चुके हैं। इस बार नजर उन खिलाड़ियों पर रहने वाली है, जो पिछले कुछ सीजन से ऑक्शन में आ तो रहे हैं, लेकिन वे अनसोल्ड चले जा रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार स्टीव स्मिथ ने साफ कर दिया है कि वे इसी साल के ​आखिरी में होने वाली नीलामी में अपना नाम देंगे। 

साल 2021 में स्मिथ ने खेला था आखिरी आईपीएल 

स्टीव स्मिथ ने आखिरी बार साल 2021 में आईपीएल खेला था। इसके बाद से वे अपना नाम ऑक्शन में दे तो रहे हैं, लेकिन कोई भी टीम उन्हें अपने पाले में करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। लेकिन इसके बाद भी स्मिथ ने हिम्मत नहीं हारी है। हालांकि पिछले कुछ वक्त से स्टीव स्मिथ टी20 क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं। इससे उनके मन में फिर से आईपीएल खेलने की उम्मीदें जागी हैं। हाल ही में खेले गए एमएलसी टूर्नामेंट में स्टीव ​स्मिथ ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वे टूर्नामेंट में तीसरे स​बसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। टूर्नामेंट के फाइनल में भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। 

राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर चुके हैं स्टीव स्मिथ 

स्टीव स्मिथ ने साल 2012 में पहली बार आईपीएल में डेब्यू किया। वे कई साल तक राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े रहे, टीम की कप्तानी भी उन्होंने की। हालांकि वे अपनी टीम को खिताब नहीं दिला पाए। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें छोड़ दिया है। इसके बाद नीलामी में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपने पाले में किया, लेकिन वहां भी वे अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसके बाद दिल्ली ने भी उन्हें रिलीज कर दिया। इसके बाद वे अपना नाम ऑक्शन के लिए देते रहे, लेकिन कोई खरीदार नहीं मिला। 

दिल्ली के लिए करीब दो करोड़ रुपये में खेले 

राजस्थान रॉयल्स के लिए 12 करोड़ से भी ज्यादा की रकम पाने वाले स्टीव स्मिथ जब दिल्ली की टीम में गए तो वहां उन्हें दो करोड़ 20 लाख रुपये ही मिले। उनकी प्लेइंग इलेवन में भी जगह पक्की नहीं हो पा रही थी। इसी के बाद इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि अब स्मिथ ज्यादा दिन तक आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। ऐसा ही हुआ भी। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या जब स्मिथ फिर से ऑक्शन में आएंगे तो क्या कोई टीम उन्हें अपने साथ करने में रुचि दिखाएगी, या फिर वे अनसोल्ड ही जाते हैं। 

यह भी पढ़ें 

बाबर आजम के पास इन 2 दिग्गजों को पीछे करने का मौका, सिर्फ इतने टेस्ट रन बनाते ही करेंगे कमाल

Video: ये कैच देखकर रह जाएंगे दंग, पीछे दौड़ते हुए एकबार भी गेंद से नहीं हटी फील्डर की नजरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement