Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले आई बड़ी खबर, स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क को टीम में मिली जगह

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले आई बड़ी खबर, स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क को टीम में मिली जगह

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 का 22 नवंबर से आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: October 17, 2024 18:19 IST
Steve Smith and Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 का आगाज होना है। इस सीरीज में 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे, जो दोनों ही टीमों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से काफी अहम है। ऐसे में दोनों ही टीमें अपनी-अपनी तैयारी में जुटी है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलियन टीम के खिलाड़ी भी जमकर तैयारी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में इस समय प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड का आयोजन हो रहा है जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं। 

न्यू साउथ वेल्स की टीम शेफील्ड शील्ड 2024-25 में अपना दूसरा मैच खेलने के लिए तैयार है। इस मैच के लिए न्यू साउथ वेल्स ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क को भी जगह दी गई है। हैरान करने वाली बात ये है कि दोनों खिलाड़ी लंबे समय बाद इस टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे। आखिरी बार दोनों 2021 में इस टूर्नामेंट में खेले थे। 

ग्रीन के विकल्प की तलाश

न्यू साउथ वेल्स की टीम 20 अक्टूबर से शेफील्ड शील्ड के चौथे मैच में विक्टोरिया का सामना करेगी। इस मैच के लिए टीम में सीन एबट और जैक्सन बर्ड को भी मौका दिया गया है। वहीं, तनवीर संघा को बतौर गेंदबाज टीम में चुना गया है। BGT से पहले शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट को काफी अहम माना जा रहा है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन पीठ में चोट के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। वह 6 महीने के लिए मैदान से दूर हो गए हैं। ऐसे में सिलेक्टर्स ग्रीन के विकल्प की तलाश कर रहे है। यही वजह है कि शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट सभी खिलाड़ियों के लिए काफी अहम होने वाला है। 

शेफील्ड शील्ड के लिए न्यू साउथ वेल्स का स्क्वाड: सीन एबट, जैक्सन बर्ड, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, ओली डेविस, जैक एडवर्ड्स, मोइसेस हेनरिक्स, सैम कोंस्टास, नाथन लियोन, निक मैडिन्सन, जैक निस्बेट, जोश फिलिप और तनवीर संघा।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल 

  • पहला टेस्ट: 22-26 नवंबर, पर्थ
  • दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर, एडिलेड (डे- नाइट)
  • तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, ब्रिस्बेन
  • चौथा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, मेलबर्न
  • 5वां टेस्ट: 3-7 जनवरी, सिडनी

यह भी पढ़ें:

दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा ऐलान, अब इस दिग्गज को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

IND vs NZ: जो कोई नहीं कर पाया, वो कीवी गेंदबाज ने कर दिखाया, रच दिया अनोखा इतिहास

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement