Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. श्रीलंका की महिला टीम ने किया बड़ा कमाल, पहली बार एशिया कप की ट्रॉफी की अपने नाम

श्रीलंका की महिला टीम ने किया बड़ा कमाल, पहली बार एशिया कप की ट्रॉफी की अपने नाम

Womens Asia Cup Final: श्रीलंका की महिला टीम ने टी20 एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 8 विकेट से मात देते हुए पहली बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है। फाइनल मुकाबले में उन्हें 166 रनों का टारगेट मिला था जिसे 18.4 ओवर्स में उन्होंने हासिल कर लिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: July 28, 2024 18:56 IST
Womens T20 Asia Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : ACC/X श्रीलंका ने पहली बार जीता महिला टी20 एशिया कप

Womens Asia Cup T20 Final Match Report: श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी अटापट्टू की कप्तानी में भारत के खिलाफ महिला टी20 एशिया कप 2024 के फाइनल मुकाबले को एकतरफा 8 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद स्मृति मंधाना की 60 रनों की पारी के दम पर टीम इंडिया ने 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रनों का स्कोर बनाया। वहीं इसके जवाब में श्रीलंका की महिला टीम की तरफ से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला और उनकी तरफ से चमारी अटापट्टू और हर्षिता समराविक्रमा ने अर्धशतक लगाते हुए अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। श्रीलंका की टीम ने पहली बार एशिया कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया है।

चमारी अटापट्टू और हर्षिता की साझेदारी ने श्रीलंका की जीत में निभाई अहम भूमिका

श्रीलंका की टीम को इस मुकाबले में 166 रनों का टारगेट मिला था, जिसके बाद उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपना पहला विकेट 7 के स्कोर पर विश्मी गुणारत्ने के रूप में गंवा दिया। यहां से श्रीलंका टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू ने हर्षिता समराविक्रमा के साथ पारी को संभालते हुए पहले 6 ओवर्स में टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया और स्कोर 44 रनों तक पहुंचा दिया। इस मैच में श्रीलंकाई टीम को 94 के स्कोर पर दूसरा झटका कप्तान अटापट्टू के रूप में लगा जो 43 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 61 रनों की पारी खेलने के बाद दीप्ति शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गईं।

यहां से हर्षिता समराविक्रमा ने टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी संभालते हुए काशवी दिलहारी के साथ मिलकर टारगेट को 18.4 ओवर्स में हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। हर्षिता ने जहां 51 गेंदों में 69 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं काशवी ने 16 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए। श्रीलंका की टीम पहली बार महिला एशिया कप में ट्रॉफी जीतने में कामयाब हो सकी है।

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने खेली अर्धशतकीय पारी

फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें सिर्फ स्मृति मंधाना ही बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो सकी। मंधाना ने इस मुकाबले में 47 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 10 चौके लगाए। वहीं उनके अलावा ऋचा घोष ने 30 और जेमिमा ने 29 रनों की पारी खेली। आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को इस फाइनल मुकाबले में मिली हार उनके लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है क्योंकि उन्होंने एशिया कप के टूर्नामेंट को अब तक 7 बार अपने नाम किया है।

ये भी पढ़ें

रमिता जिंदल ने मेडल इवेंट में बनाई जगह, जानें आखिर कौन है सिर्फ 20 साल ये भारतीय निशानेबाज

Manu Bhaker: ओलंपिक मेडल जीतने के बाद खुशी से गदगद हुईं मनु भाकर, सामने आया रिएक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement