Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ओवल टेस्ट मैच पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, श्रीलंका को चौथे दिन जीत के लिए चाहिए 125 रन; इंग्लैंड की नजर 9 विकेट पर

ओवल टेस्ट मैच पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, श्रीलंका को चौथे दिन जीत के लिए चाहिए 125 रन; इंग्लैंड की नजर 9 विकेट पर

ENG vs SL: ओवल के मैदान पर इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला बेहद ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। इस टेस्ट मैच में श्रीलंका की टीम ने 219 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक एक विकेट के नुकसान पर 94 रन बना लिए थे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 08, 2024 23:47 IST
England vs Sri Lanka 3rd Test Match- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका ने ओवल टेस्ट मैच में बढ़ाए जीत की तरफ कदम

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच ओवल के मैदान पर खेला जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों ने तीसरे दिन के खेल में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए मेजबान इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी को सिर्फ 156 रनों के स्कोर पर समेट दिया। इससे उन्हें मैच की चौथी पारी में जीत हासिल करने के लिए 219 रनों का टारगेट मिला जिसमें तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर उन्होंने एक विकेट के नुकसान पर 94 रन बना लिए थे। अब उन्हें चौथे दिन इस मुकाबले को अपने नाम करने लिए सिर्फ 125 रन और जीत के लिए बनाने होंगे। वहीं इंग्लैंड टीम की नजरें 9 विकेट हासिल करने पर होगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में बने रहने के लिए इंग्लैंड टीम के लिए इस टेस्ट सीरीज के सभी मुकाबले काफी अहम हैं जिसमें से वह शुरुआती 2 मैचों को अपने नाम कर चुकी है।

निसांका और मेंडिस ने दिखाया सकारात्मक खेल

ओवल टेस्ट मैच में जब श्रीलंकाई टीम 219 रनों के टारगेट का पीछा करने तीसरे दिन के खेल में उतरी तो उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें टीम ने अपना पहला विकेट 39 के स्कोर पर अनुभवी खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने के रूप में गंवा दिया जो 21 गेंदों में 8 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने। यहां से पथुम निसांका को कुसल मेंडिस का साथ मिला और दोनों ने सकारात्मक खेल दिखाते हुए लगातार रन बनाना जारी रखा जिससे इंग्लैंड टीम के गेंदबाज उनपर अधिक दबाव तीसरे दिन के खेल में नहीं बना सके। मेंडिस और निसांका के बीच अब तक दूसरे विकेट के लिए 48 गेंदों में 55 रनों की साझेदारी हो चुकी है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर निसांका 44 गेंदों में 53 रन बनाकर नाबाद थे तो वहीं मेंडिस ने 25 गेंदों में 30 रन बना लिए थे।

लाहिरु कुमारा और विश्वा फर्नांडो ने मिलकर हासिल किए 7 विकेट

तीसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो श्रीलंकाई टीम अपनी पहली पारी में 263 रनों का स्कोर बनाकर सिमट गई जिससे इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 62 रनों की बढ़त हासिल हुई। इसके बाद इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम के 2 तेज गेंदबाज लाहिरु कुमारा और विश्वा फर्नांडो की गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला जिसमें इंग्लैंड की तरफ से सिर्फ जेमी स्मिथ 67 रनों की पारी खेलने में कामयाब हो सके तो वहीं टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके। लाहिरु कुमारा ने जहां 7 ओवर्स में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए तो वहीं विश्वा फर्नांडो ने भी 8 ओवर्स में 40 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा असिथा फर्नांडो 2 जबकि मिलन रत्नायके एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें

जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में किया बड़ा करिश्मा, मैच में 25 रन बनाते ही अब इस दिग्गज को छोड़ा पीछे

पाकिस्तान ने आखिरकार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब इन 2 स्टेडियम में होंगे मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement