Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs SL: इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका ने किया पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 का ऐलान, नए चेहरे को मिला मौका

ENG vs SL: इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका ने किया पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 का ऐलान, नए चेहरे को मिला मौका

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। लंका ने टीम में नए चेहरे को मौका दिया है। पहले टेस्ट का 21 अगस्त से मैनचेस्टर में आगाज होना है। इंग्लैंड एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का खुलासा कर चुका है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 20, 2024 19:57 IST
SL vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट टीम

ENG vs SL, 1st Test: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट का कल यानी 21 अगस्त से मैनचेस्टर में आगाज होने जा रहा है। इस पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका ने पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की, जिसमें मिलन रथनायके नया चेहरा हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिलन रथनायके, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई मैच नहीं खेला है, का घरेलू रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 40 फर्स्ट क्लास मैचों में 81 विकेट झटके हैं। 28 साल के रथनायके को पहले 2023 में न्यूजीलैंड सीरीज और आयरलैंड सीरीज के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके थे। अब वह टेस्ट में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। पहले टेस्ट में धनंजय डी सिल्वा लंका टीम की कप्तानी करेंगे, जिसमें दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, दिनेश चांदीमल और एंजेलो मैथ्यूज जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं।

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन: दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुश्का, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, धनंजय डी सिल्वा (कप्तान) कामिंदु मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, असिथा फर्नांडो, विश्व फर्नांडो और मिलन रथनायके।

इंग्लैंड पहले टेस्ट के लिए तैयार

इंग्लैंड एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर चुका है। बेन स्टोक्स (हैमस्ट्रिंग) और जैक क्रॉली (उंगली की चोट) दोनों चोट के कारण पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे। क्रॉली को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में फील्डिंग करते समय उंगली में चोट लग गई थी, जबकि स्टोक्स को द हंड्रेड प्रतियोगिता के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टूर्नामेंट बाहर होना पड़ा था।

डरहम के तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स जून 2023 के बाद पहली बार टीम में वापसी कर रहे हैं। क्रॉली की अनुपस्थिति में सरे के बल्लेबाज डैन लॉरेंस ओपनिंग करेंगे। यॉर्कशायर के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैरी ब्रूक को तीन मैचों की सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाया गया है। वहीं, बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में ओली पोप टीम की कमान संभालेंगे। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रुक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, मार्क वुड, शोएब बशीर।

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement