Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WTC Points Table में हुआ बदलाव, इंग्लैंड के टेस्ट मैच जीतने से इस टीम को फायदा और नुकसान

WTC Points Table में हुआ बदलाव, इंग्लैंड के टेस्ट मैच जीतने से इस टीम को फायदा और नुकसान

इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच धमाकेदार अंदाज में 190 रनों से अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड के लिए जो रूट ने दोनों पारियों में शतक लगाए, तो गस एटकिंसन ने ऑलराउंड खेल से इंग्लैंड को जिताने में अहम भूमिका निभाई।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 02, 2024 0:25 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP England Cricket Team

World Test Championship Points Table: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 190 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड के लिए मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया है। गस एटकिंसन ने गेंद और बल्ले से शानदार खेल दिखाया। उन्होंने मैच में कुल 7 विकेट हासिल किए और शतक भी लगाया। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हारने के साथ ही श्रीलंका की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है। 

बांग्लादेश को हुआ फायदा

इंग्लैंड की टीम के खिलाफ हार के बाद श्रीलंकाई टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में एक स्थान का नुकसान हुआ है। टीम एक स्थान के नुकसान के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गई है। श्रीलंका ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में अभी तक कुल 2 मैच जीते हैं और उसे चार मैचों में हार झेलनी पड़ी है। उसका पीसीटी 33.33 है। वहीं श्रीलंका के मैच हारने से बांग्लादेश को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह छठे नंबर पर पहुंच गई है। बांग्लादेश ने अभी तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में दो मुकाबले जीते हैं। उसका पीसीटी 35.00 है। 

पहले नंबर पर मौजूद है भारतीय टीम

मैच जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। टीम ने अभी तक कुल 15 मैच खेले है, जिसमें से 8 जीते हैं और टीम को 6 में हार मिली है। उसका पीसीटी 45.00 है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले नंबर पर है। टीम ने अभी तक कुल 6 मैच जीते हैं और उसका पीसीटी 68.52 है। 

जो रूट ने दोनों पारियों में लगाए शतक

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट ने भी दमदार बैटिंग का नमूना पेश किया। उन्होंने टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाए। पहली पारी में उन्होंने 143 रन और दूसरी पारी में 102 रन बनाए। पर टीम के लिए सबसे बड़े हीरो गस एटकिंसन साबित हुए। उन्होंने पहली पारी में 118 रनों की पारी खेली थी। तब इंग्लैंड ने पहली पारी में 427 रन बनाए। इसके बाद श्रीलंकाई टीम सिर्फ 251 रन बना पाई। इससे इंग्लैंड को 176 रनों की बढ़त मिल गई, जो उसकी जीत का आधार बनी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement