Monday, July 01, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खराब प्रदर्शन के बाद शुरू हुआ उठापटक का दौर, हेड कोच ने छोड़ा अपना पद

T20 World Cup 2024: श्रीलंका क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें वानिंदु हसरंगा की कप्तानी में खेलने पहुंची श्रीलंकाई टीम का सफर ग्रुप स्टेज से ही खत्म हो गया था, अब टीम के हेड कोच ने अपना पद छोड़ दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 27, 2024 12:03 IST
Kushal Mendis And Mitchell Marsh- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका टीम के हेड कोच और सलाहाकार कोच ने अपने पद से दिया इस्तीफा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जैसे-जैसे टीमों का सफर खत्म हो रहा है उसके बाद अधिकतर में कोचिंग स्टाफ से लेकर कई बड़े बदलाव का दौर देखने को मिल रहा है। इसी में अब श्रीलंकाई टीम का नाम भी जुड़ गया है, जिसमें टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने ग्रुप स्टेज से टीम के बाहर होने के बाद अब अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। वहीं इसके अलावा श्रीलंकाई क्रिकेट के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी महेला जयवर्धने जो सलाहाकार कोच के पद पर थे उन्होंने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सिल्वरवुड ने अपने इस फैसले के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है।

श्रीलंका क्रिकेट ने सिल्वरवुड के बयान को किया जारी

क्रिस सिल्वरवुड के कार्यकाल के दौरान श्रीलंकाई टीम ने कई अहम जीत हासिल की जिसमें साल 2022 के एशिया कप में मिली जीत भी शामिल है। इसके अलावा टीम ने ऑस्ट्रेलिया को अपने घर पर वनडे सीरीज जबकि बांग्लादेश में टेस्ट दौरे पर जीत हासिल की थी। वहीं टीम साल 2023 के एशिया कप के फाइनल में भी पहुंचने में कामयाब रही थी। इन सबके बावजूदी श्रीलंकाई टीम साल 2022 और 2024 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट स्टेज में भी टीम ने पहुंच पाई थी और साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में भी श्रीलंकाई टीम से बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला था।

श्रीलंका क्रिकेट ने क्रिस सिल्वुरवुड के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए अपनी तरफ से उनके बयान को भी जारी किया जिसमें सिल्वरवुड ने कहा कि एक इंटरनेशनल टीम का कोच होने के नाते आपको अपने परिवार से लंबे समय तक दूर रहना पड़ता है। मैंने अपनी फैमली से लंबी बातचीत के बाद अब ये फैसला लिया है कि मैं वापस अब घर लौटना चाहता हूं। मेरे लिए ये काफी सम्मान की बात है कि मैं श्रीलंका क्रिकेट का हिस्सा रहा जिसमें कई अच्छी यादें मेरे साथ रहेंगी।

जयवर्धने ने भी छोड़ा सलाहाकार कोच का पद

साल 2022 में श्रीलंका क्रिकेट टीम के सलाहाकार कोच पद को संभालने वाले महेला जयवर्धने ने भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अपने पद को छोड़ दिया है। श्रीलंका क्रिकेट ने जयवर्धने के पद छोड़ने के बारे में जानकारी देने के साथ अपने बयान में कहा कि जयवर्धने ने अपने कार्यकाल के दौरान राष्ट्रीय टीम पारिस्थिति की तंत्र और उच्च-प्रदर्शन केंद्र की संरचना में महत्वपूर्ण बदलावों को लागू करने में मदद की। श्रीलंका क्रिकेट इस मौके को भुनाते हुए महेला जयवर्धने को भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं देता है और उन्‍हें कार्यकाल के दौरान दी गई सेवाओं के लिए धन्‍यवाद देता है।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते ही बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, IND और ENG को छोड़ा पीछे

'ज्यादा सोचने से कोई फायदा नहीं होता', सेमीफाइनल मैच को लेकर कप्तान रोहित ने बताया प्लान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement