Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs SL: इंग्लैंड दौरे से पहले आई बड़ी खबर, पूर्व दिग्गज इंग्लिश क्रिकेटर बना श्रीलंका का कोच

ENG vs SL: इंग्लैंड दौरे से पहले आई बड़ी खबर, पूर्व दिग्गज इंग्लिश क्रिकेटर बना श्रीलंका का कोच

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड दौरे से पहले पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर इयान बेल को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल किया है। इयान बेल को श्रीलंका का बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है। SLC ने अपने बयान में ये जानकारी दी। बेल इंग्लैंड के लिए टेस्ट में 22 शतक जमा चुके हैं और उनके नाम 7 हजार से ज्यादा टेस्ट रन दर्ज हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 13, 2024 17:33 IST
ECB- India TV Hindi
Image Source : GETTY इयान बेल और एलिस्टर कुक

श्रीलंका क्रिकेट से बड़ी खबर आ रही है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर इयान बेल को आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। एसएलसी ने कहा कि बेल 16 अगस्त से टीम के साथ काम करना शुरू करेंगे और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज तक टीम के साथ बने रहेंगे। श्रीलंका के इंग्लैंड टूर का आगाज 21 अगस्त से होगा और 10 सितंबर तक चलेगा। इस दौरे पर श्रीलंका 3 टेस्ट मैच खेलेगी। लंका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 21 से 25 अगस्त तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट का 29 अगस्त को लॉर्ड्स में आगाज होगा और तीसरा और आखिरी टेस्ट 6 सितंबर से केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

एसएलसी के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने कहा, "हमने इयान को लोकल कंडीशन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए नियुक्त किया है। इयान को इंग्लैंड में खेलने का काफी अनुभव है और हमें विश्वास है कि उनकी सलाह इस महत्वपूर्ण दौरे में हमारी टीम की मदद करेगी।" बेल के आने से श्रीलंका टीम को इंग्लैंड की कंडीशन में काफी मदद मिलने की उम्मीद होगी। 

बेल देंगे श्रीलंका को बैटिंग टिप्स

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज बेल ने 118 टेस्ट मैच खेले हैं और 42.69 की औसत से 7727 रन बनाए हैं। बेल के नाम 22 टेस्ट शतक भी हैं। बेल अपने जमाने के शानदार टेस्ट बल्लेबाजों में गिले जाते थे। साल 2020 में उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था।बेल के श्रीलंका टीम से जुड़ने से मेहमान टीम को काफी मदद मिलने की उम्मीद है और अब देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड के घर में ये टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है।

जयसूर्या की कोचिंग में लंका ने हाल ही में भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से हराकर इतिहास रचा था। भारत को 27 साल बाद श्रीलंका के हाथों वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। भारत जैसी मजबूत टीम को हराने के बाद श्रीलंका का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है जिसका फायदा उसे इंग्लैंड में मिलने की उम्मीद है। 

इंग्लैंड दौरे के लिए श्रीलंका की टेस्ट टीम इस प्रकार है: धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, निशान मधुशंका, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, कामिंडू मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, कासुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, निसाला थरका, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, जेफरी वेंडरसे, मिलन रथनायके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement