Monday, July 01, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप के शेड्यूल पर कप्तान ने उठाए बड़े सवाल, कहा टीम को करना पड़ रहा बहुत ट्रैवल

टी20 वर्ल्ड कप में कुछ टीमों का अलग-अलग वेन्यू पर मैच होने के कारण काफी ट्रैवल करना पड़ रहा है। इस मुद्दे को लेकर एक टीम के कप्तान ने शेड्यूल की आलोचना की है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 04, 2024 18:33 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। इस बार टूर्नामेंट की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज के हाथों में है। वर्ल्ड कप की शुरुआत हो गई है और इसी बीच एक टीम के कप्तान ने वर्ल्ड कप में उनके शेड्यूल को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि श्रीलंकाई टीम के कप्तान वानिंदु हसरंगा हैं। हसरंगा के अलावा उनके टीम के स्पिनर महीष तीक्षणा ने भी इस मुद्दे को लेकर नाराजगी जताई है। इन दोनों का मानना है कि वर्ल्ड कप में यह काफी अनुचित है और लंबी ट्रैवलिंग के कारण उन्हें एक प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा है।

गुस्से में श्रीलंका की टीम

श्रीलंकाई टीम को अपने ग्रुप यानी कि ग्रुप डी के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने हराया। तीक्षणा ने श्रीलंका के मैचों के शेड्यूल की आलोचना करते हुए कहा कि इसका टीम पर गलत असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि यह गलत है। हमें हर मैच के बाद ट्रैवस करना पड़ रहा है क्योंकि उन्हें चार अलग-अलग वेन्यू पर खेलना है। उन्होंने कहा कि हमने फ्लोरिडा से, मियामी से उड़ान ली और आठ घंटे हवाई अड्डे पर इंतजार करना पड़ा। हमें रात आठ बजे निकलना था लेकिन सुबह पांच बजे उड़ान ली। यह अनुचित है लेकिन खेलते समय यह मायने नहीं रखता। 

दूसरी ओर साउथ अफ्रीका को दो और मैच यहां खेलना है जबकि भारतीय टीम तीन मैच यहां खेलेगी। तीक्षणा ने आगे कहा कि होटल से प्रैक्टिस वेन्यू भी एक घंटे 40 मिनट का रास्ता है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले भी हमें सुबह पांच बजे उठना पड़ा। तीक्षणा ने नाम नहीं लिया लेकिन कहा कि कुछ टीमों को एक ही वेन्यू पर खेलना है और उनका होटल मैदान से 14 मिनट का ही रास्ता है। उन्होंने कहा कि वह नाम नहीं लेंगे लेकिन कुछ टीमें एक ही वेन्यू पर खेल रही है और उन्हें हालात की जानकारी है। वे अभ्यास मैच भी यहीं खेल रहे हैं। उन्होंने अभ्यास मैच फ्लोरिडा में खेला है और तीसरा मैच भी वही है। इस बारे में अगली बार विचार करना होगा क्योंकि अब तो कुछ नहीं हो सकता। 

क्या बोले श्रीलंकाई कप्तान?

श्रीलंका के कप्तान हसरंगा ने कहा कि पिछले कुछ दिन काफी कठिन रहे। चार मैच, चार अलग-अलग वेन्यू पर। यह काफी कठिन है। एक मैच न्यूयॉर्क में, दूसरा डलास में, अगला फ्लोरिडा में। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका के मैनेजर महिंडा हालांगोडा ने इस मसले पर आईसीसी को लेटर लिखा है लेकिन टूर्नामेंट के बीच में किसी तरह का हल निकलने की उम्मीद नहीं है। 

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 के पहले मैच में रोहित शर्मा रच सकते हैं इतिहास, निशाने पर होंगे ये 3 बड़े कीर्तिमान

IPL के कारण अपने बेस्ट फॉर्म में है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने के लिए तैयार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement