Sunday, June 30, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024: श्रीलंका और अफगानिस्तान ने जीते मैच, इन टीमों को मिली करारी हार

T20 World Cup 2024: श्रीलंका और अफगानिस्तान दोनों टीमों ने अपने-अपने वॉर्म अप मैच जीत लिए हैं। अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नईब ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने गेंद और बल्ले से अच्छा खेल दिखाया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 01, 2024 11:23 IST
Gulbadin Naib And Angelo Mathews- India TV Hindi
Image Source : GETTY Gulbadin Naib And Angelo Mathews

T20 World Cup Warm Up Match: श्रीलंकाई टीम ने वॉर्म अप मैच में आयरलैंड को 41 रनों से हरा दिया है। इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 163 रन बनाए, जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 122 रनों पर ऑलआउट हो गई और पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। श्रीलंका के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। दूसरी तरफ अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 55 रनों से हराया है। 

एंजोलो मैथ्यूज ने बनाए सबसे ज्यादा रन

श्रीलंका के लिए एंजोलो मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। उनके अलावा वानिंदु हसरंगा ने 26 रन, दासुन शनाका ने 23 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही श्रीलंका की टीम सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रही। आयरलैंड के लिए जोश लिटिल और बेरी मैकार्थी ने 2-2 विकेट हासिल किए। लेकिन ये दोनों ही प्लेयर्स बहुत ही महंगे साबित हुए। 

दासुन शनाका ने हासिल किए चार विकेट

आयरलैंड की टीम को एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्ट्रर्लिंग ने अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन ये दोनों प्लेयर्स दमदार शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। बालबर्नी ने 16 रन और स्ट्रर्लिंग ने 21 रन बनाए। कर्टिस कैम्पर ने जरूर 26 रन बनाए। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी प्लेयर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। श्रीलंका के लिए दासुन शनाका सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने अपने 3.2 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। महेश तीक्ष्णा और वानिंदु हसरंगा के खाते में 2-2 विकेट गए। 

अफगानिस्तान ने जीता मैच

अफगानिस्तान ने वॉर्म अप मैच में स्कॉटलैंड को 55 रनों से हरा दिया है। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 178 रन बनाए। इसके बाद स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवर्स में 123 रन ही बना सकी। अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नईब ने 69 रन बनाए और अजमतुल्लाह उमरजई ने 48 रन बनाए। गुलबदीन ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने एक विकेट हासिल किया। 

यह भी पढ़ें

Dinesh Karthik Birthday: चैंपियंस ट्रॉफी-T20 वर्ल्ड कप दोनों के विनर, धोनी के बाद खेले सबसे ज्यादा IPL मैच

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 2 हैट्रिक लेने वाली ये अकेली टीम, भारतीय टीम से होगा पहला मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement