Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के लिए टीम का ऐलान, दिग्गज की छुट्टी, ये खिलाड़ी बना अचानक कप्तान

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के लिए टीम का ऐलान, दिग्गज की छुट्टी, ये खिलाड़ी बना अचानक कप्तान

IND vs SL: भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान चरिथ असलंका के हाथ में सौंपी गई है। हाल ही में उन्होंने लंका ​प्रीमियर लीग का खिताब जीता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 23, 2024 11:47 IST
sri lanka cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के लिए टीम का ऐलान

 

India vs Sri Lanka T20I Series: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में अब ​बहुत कम वक्त बचा है। सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को होना है, इससे पहले ही श्रीलंका ​क्रिकेट बोर्ड की ओर से टीम का ऐलान कर दिया गया है। इतना ही नहीं वानिंदु हसरंगा के कप्तानी छोड़ने के बाद बोर्ड को ये भी फैसला करना था कि सीरीज के लिए नया कप्तान कौन होगा। इस पर भी बोर्ड ने मोहर लगा दी है। सीरीज के लिए टीम इंडिया पहले ही श्रीलंका पहुंच चुकी है। जल्द ही तैयारी भी शुरू हो जाएगी। 

चरित असलंका बने श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कप्तान 

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाना है। इसके लिए भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में श्रीलंका पहुंच चुकी है। इस बीच अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम घोषित कर दी है। तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए चरिथ असलंका को नया कप्तान बनाया गया है। टीम में पूर्व कप्तान दसुन शनाका और वानिंदु हसरंगा को भी जगह दी गई है। टीम में बोर्ड की ओर से बहुत ज्यादा फेरबदल तो नहीं किए गए हैं, लेकिन कोशिश ये जरूर है कि अनुभवी और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाए। टीम के पूर्व कप्तान और काफी अनुभव रखने वाले खिलाड़ी एंजिलो मैथ्यूज को जगह नहीं दी गई है। हालांकि इसका कारण क्या है, ये साफ नहीं है। 

चरित असलंका ने जीता था लंका प्रीमियर लीग का खिताब 

चरित असलंका टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के उपकप्तान थे। जब वानिंदु हसरंगा ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया, उसके बाद ही संभावना जताई जा रही थी कि वे टीम के नए कप्तान हो सकते हैं, अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया है। खास बात ये भी है कि चरित असलंका की कप्तानी में हाल ही में जाफना किंग्स ने लंका ​प्रीमियर लीग यानी एलपीएल का खिताब अपने नाम किया था, उसके बाद उनके कप्तानी बनने की संभावना और भी ज्यादा हो गई थी। अब देखना होगा कि भारत के खिलाफ जब टीम मैदान में उतरेगी तो कैसा प्रदर्शन करती है। 

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम: चरिथ असलांका (कप्तान) पथुम निसांका, कुसल  परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेल्लालागे, महेश थीक्षाना, चामिंडु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो।

यह भी पढ़ें 

राहुल द्रविड़ की होगी IPL में वापसी! इस टीम के साथ आ सकते हैं नजर

ओलंपिक इतिहास में इस देश ने जीते सबसे ज्यादा मेडल, 1000 से ज्यादा गोल्ड किए अपने नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement